राजस्थान में मानसून का कहर, इन जिलों में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वीडियो में देखें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

राजस्थान के 17 जिलों में आज हल्की बारिश के साथ आंधी की तो 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है........
 
राजस्थान में मानसून का कहर, इन जिलों में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वीडियो में देखें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान के 17 जिलों में आज हल्की बारिश के साथ आंधी की तो 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम केन्द्र जयपुर की ओर से मंगलवार को सिरोही पाली उदयपुर बांसवााड़ा डूंगरपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

 

जालोर जोधपुर बाड़मेर जैसलमेर राजसमंद भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ प्रतापगढ़ कोटा बूंदी झालावाड़ जयपुर दौसा अलवर सीकर झुंझुनूं और अजमेर में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।  पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. यहां के कालवाड़ क्षेत्र में 93 मिमी बारिश हुई. जयपुर के जमवारामगढ़ क्षेत्र और रामगढ़ क्षेत्र में क्रमश: 58 मिमी और 38 मिमी बारिश हुई. वहीं सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में 83 मिमी, खंडार में 40 मिमी, चौथ का बरवाड़ा में 62 मिमी बारिश दर्ज की गई.

इन 5 जिलों में भारी बारिश होगी

मौसम केंद्र जयपुर ने आज मंगलवार को सिरोही, पाली, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर में कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, जालोर, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, कोटा, बूंदी, झालावाड़, जयपुर, दौसा, अलवर, सीकर, झुंझुनू और अजमेर में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

मानसून की बारिश से 12 दिन लबालब

इस मानसूनी बारिश में राजस्थान के 107 सूखे बांधों में पानी आ गया है. भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर और कोटा संभाग में मानसून मेहरबान है। जयपुर की जीवन रेखा माने जाने वाले बीसलपुर में 310.16 आरएल मीटर पानी की आवक हो चुकी है, जिसके तहत यह बांध 28.98 फीसदी भर चुका है.