Hanumangarh में नई रेल लाइन के निर्माण को लेकर सांसद रेल मंत्री से मिले

Hanumangarh में नई रेल लाइन के निर्माण को लेकर सांसद रेल मंत्री से मिले
 
Hanumangarh में नई रेल लाइन के निर्माण को लेकर सांसद रेल मंत्री से मिले

हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद निहालचंद मेघवाल ने नई दिल्ली में संसदीय क्षेत्र की विभिन्न रेलवे समस्याओं को लेकर केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नई रेलवे लाइन के निर्माण, ट्रेनों के ठहराव, RUB के निर्माण सहित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

बैठक में सांसद निहालचंद ने मुख्य रूप से गजसिंहपुर-पदमपुर-रिडमलसर-बींझबायला-गोलूवाला से हनुमानगढ़ होते हुए एक नई रेलवे लाइन की मंजूरी जारी करने का आग्रह केंद्रीय रेल मंत्री से किया। उन्होंने रेल मंत्री को बताया कि यह क्षेत्र एक कृषि प्रधान क्षेत्र है। जहां बड़े पैमाने पर खेती की जाती है। यहां पर किन्नू, गाजर (एशिया की सबसे बड़ी गाजर मंडी), कपास सहित अन्य फसलों की भी बड़े पैमाने पर पैदावार होती है और रेलवे लाइन की बेहतर सुविधा नहीं होने के कारण इन सामानों को सड़क मार्गों से अन्य क्षेत्रों में ले जाया जाता है। जिसमें अत्याधिक समय और धन लगता है। रेलवे द्वारा माल ढुलाई हमेशा एक सस्ता और सुगम विकल्प रहता है। इसलिए रेलमार्ग के निर्माण की अति आवश्यकता है।

इसी प्रकार स्थानीय निवासियों की मांग के अनुसार विभिन्न ट्रेनों के ठहराव, सुगम आवागमन हेतु विभिन्न स्थानों पर RUB के निर्माण के लिए भी आग्रह किया। इस दौरान सांसद ने हाल ही में बठिंडा-सूरतगढ़ सेक्शन पर संगरिया और ढाबा के बीच रेलवे किमी 61/6-7 पर RUB के निर्माण, सुरतपुरा, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर आमान परिवर्तन योजना के अंतर्गत हनुमानगढ़ जंक्शन पर बायपास लाइन और जैतसर बायपास लाइन की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया।