REET परीक्षा फर्जीवाड़े में नया खुलसा, Gehlot का नाम आया सामने

REET परीक्षा फर्जीवाड़े में नया खुलसा, Gehlot का नाम आया सामने
 
REET परीक्षा फर्जीवाड़े में नया खुलसा, Gehlot का नाम आया सामने

भरतपुर न्यूज़ डेस्क, भरतपुर जिले के नदबई के पूर्व विधायक एवं देवनारायण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जोगिंदर सिंह अवाना के खिलाफ 42 लाख की धोखाधड़ी का दर्ज हुआ है। रिपोर्ट में उसकी दो बेटियों को रीट परीक्षा पास कराने के एवज में 10 लाख रुपए देने का भी आरोप लगाया है। इसके अलावा पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का नाम भी सामने आया है। हालांकि, पूर्व विधायक के तत्कालीन निजी सहायक सचिव ने अवाना, उनकी पानी एवं उच्चैन पंचायत समिति के प्रधान पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए उच्चैन थाने में मुकदमा दर्ज कराया हैं।

एसएचओ प्रदीप कुमार ने बताया कि जुगलापट्टी उच्चैन निवासी अतरसिंह पुत्र फतेहसिंह गुर्जर ने नदबई के पूर्व विधायक जोगिन्दरसिंह अवाना, पत्नी बृजेश कुमारी, पुत्र हिमांशु अवाना के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि उच्चैन निवासी महावीर गुर्जर, कप्तानसिंह एवं अन्य ने मुझे दिसम्बर 2018 से 25 हजार मासिक वेतन पर पूर्व विधायक अवाना के पास निजी सहायक कर्मचारी के पद लगवाया था। जहां दिसम्बर 2023 तक कार्य किया था। इसका वेतन मुझे आज तक नहीं दिया गया और पूर्व विधायक अवाना ने कहा कि तेरा वेतन इकट्ठा तेरे बच्चों की शादी पर ले लेना।

गहलो​त के बेटे से बेटियों को मिलवाया

तत्कालीन मुख्यमंत्री कांग्रेस सरकार अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत 20 फरवरी 2022 को उच्चैन में आए थे। कार्यक्रम के कुछ दिन पहले तत्कालीन विधायक जोगिंदरसिंह अवाना ने कहा था कि मेरी सीधी वैभव गहलोत से बात होती रहती है। तुम मुझे 20 लाख रुपए दे देना, मैं तुम्हारी दोनों लड़कियों को रीट में पास कराकर अध्यापक की नौकरी लगवा दूंगा। मैंने 10 लाख रुपए इकट्ठा कर 20 फरवरी 2022 को कार्यक्रम खत्म होने पर पूर्व विधायक अवाना को उच्चैन में लड़कियों की नौकरी लगवाने के एवज में दे दिए थे। उस दिन अवाना ने मेरी पुत्री अनीत सिंह व गोरी कुमारी को वैभव गहलोत से भी मिलाया था और कहा कि मेरी वैभव से बात हो गई हैं। तुम्हारा काम हो आएगा।

पैसे मांगे तो जेल भिजवाने की धमकी

रिपोर्ट में कहा है कि विधानसभा चुनाव 2024 से कुछ दिन पहले जब आचार संहिता लगने वाली थी। तब पैसों का ज्यादा तकादा किया तो पूर्व विधायक अवाना ने देने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने धमकाया कि रुपए के बारे में किसी को बताया तो मुकदमा करवा कर पांच-सात साल के लिए जेल भिजवा दूंगा।

कुल 42 लाख रुपए आज तक नहीं दिए

रिपोर्ट में आरोप है कि वैभव गहलोत की सभा की तैयारी को लेकर विधायक पुत्र उच्चैन पंचायत समिति प्रधान हिमांशु अवाना के कहने पर सभा स्थल की साफ-सफाई के लिए अतरसिंह के मार्फत विजयसिंह पुत्र कुंवर पाल जाट निवासी बहरारेखपुरा की चार जेसीबी मशीनों से सफाई कराई गई थी। इसका डेढ़ लाख रुपए का भुगतान आज तक नहीं दिया गया हैं। मुख्यमंत्री की सभा (अशोक गहलोत व डोटासरा) 25 दिसम्बर 2022 को उच्चैन में हुई थी। इसमें पूर्व विधायक जोगिंदरसिंह अवाना एवं उनके पुत्र हिमांशु अवाना (प्रधान पंचायत समिति उच्चैन) के कहने पर भीड़ जुटाने के लिए प्रचार प्रसार, गाड़ी वाहन व्यवस्था, पार्किंग एवं सभा स्थल की साफ- सफाई आदि का खर्चा एक दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक का कुल खर्चा करीब 10 लाख 50 हजार रुपए खर्च किए गए थे। इसका भुगतान मुझे आज तक नहीं किया गया है। मानदेय समेत कुल रकम 42 लाख रुपए है।