नर्स के बेटे ने CA फाइनल में देश में 5वां स्थान पाया, घर में छायी ख़ुशी

नर्स के बेटे ने CA फाइनल में देश में 5वां स्थान पाया, घर में छायी ख़ुशी
 
नर्स के बेटे ने CA फाइनल में देश में 5वां स्थान पाया, घर में छायी ख़ुशी

जयपुर न्यूज़ डेस्क, द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA फाइनल और इंटरमीडिएट एग्जाम मई-2024 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जयपुर के रोहन गर्ग ने फाइनल में 5वीं रैंक हासिल की है।वहीं, इंटरमीडिएट में जयपुर की प्रियांशी ने 13वीं और भव्य ने ऑल इंडिया 18वीं रैंक हासिल की है। इंटरमीडिएट एग्जाम 11041 स्टूडेंट्स ने और CA फाइनल 7122 स्टूडेंट्स ने क्लियर किया है।इस रिजल्ट में जयपुर के सांगानेर के रहने वाले रोहन गर्ग ने 600 में से 473 नंबर लाकर 78.33 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।रोहन गर्ग सीए की तैयारी करने के साथ-साथ एक यू-ट्यूबर भी हैं। जब उनका रिजल्ट जारी हुआ तो उन्होंने यूट्यूब पर लाइव करते हुए इसका व्लॉग भी बनाया।

यू-ट्यूब पर बच्चों को देते हैं टिप्स

CA में 5वीं रैंक हासिल करने वाले रोहन गर्ग ने बताया- 12वीं तक की पढ़ाई मैंने गुजरात में नाना-नानी के पास की है। मेरे परिवार में मैं और मेरी मां वीणा अग्रवाल ही हैं। वे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में नर्स हैं। पांच साल पहले मैं जयपुर आ गया था और यहीं रहकर सीए की तैयारी की है।रोहन ने बताया- परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं थी तो यूट्यूब पर बच्चों को सीए की तैयारी के लिए टिप्स देने लगा। उनके चैनल पर अभी 11 हजार सब्सक्राइबर हैं।

पिता सीए नहीं बन पाए तो बेटे को मोटिवेट किया

जयपुर के रहने वाले प्रियांशु शर्मा ने सीए इंटरमीडिएट में ऑल इंडिया रैंक 13वीं रैंक हासिल की है। जयपुर के ग्रीन एवेन्यू गजसिंहपुरा में रहने वाले प्रियांशु ने बताया कि उनके पिता अवधेश कुमार शर्मा टैक्स कंसल्टेंट हैं। उन्होंने भी सीए का एग्जाम दिया था, लेकिन सिलेक्ट नहीं हो पाए। ऐसे में वे उनको लगातार मोटिवेट करते रहते थे। प्रियांशु ने बताया कि वे रोजाना 12 से 13 घंटे पढ़ाई करते थे।इसी तरह टोंक के रहने वाले रौनक माहेश्वरी ने सीए इंटरमीडिएट में ऑल इंडिया 48वीं रैंक हासिल की हैं। रौनक के पिता अकाउंट ऑफिसर हैं। उन्होंने बताया- पिता के कहने पर एक साल पहले जयपुर आया था और यहीं रहकर तैयारी भी की।

सही गाइडेंस से मिली सफलता, तैयारी में मॉड्यूल का अहम रोल

जयपुर के रहने वाले गौरव मित्तल ने सीए फाइनल में ऑल इंडिया 35वीं रैंक हासिल की है। गौरव ने बताया कि वे दिल्ली में आर्टिकलशिप कर रहे हैं। यह जर्नी काफी चैलेंजिंग रही, लेकिन सही गाइडेंस की वजह से यह सफलता मिली है। टेस्ट सीरीज का इसमें अहम रोल रहा है। उन्होंने बताया कि मैंने कोई भी टेस्ट सीरीज मिस नहीं की।जयपुर की तन्वी अग्रवाल ने सीए इंटरमीडिएट में ऑल इंडिया 43 वीं रैंक हासिल की है। तन्वी ने बताया इस तैयारी में मॉड्यूल का काफी अहम रोल रहा है। आगे चलकर सीए फाइनल को वन अटेम्प्ट में क्लियर करना है।

CA फाइनल टॉपर्स की लिस्ट

नई दिल्ली के शिवम मिश्रा - AIR 1 - 500 अंक (83.33 फीसदी)
दिल्ली की वर्षा अरोड़ा - AIR 2 - 480 अंक (80 फीसदी)
मुंबई की किरण राजेंद्र सिंह मनराल - AIR 3 - 477 अंक (79.50 फीसदी)
नवी मुंबई के घीलमन सलीम अंसारी - AIR 3 - 477 अंक (79.50 फीसदी)
जयपुर के रोहन गर्ग: AIR 5- 473 अंक (78.33 फीसदी)

ऐसे चेक करें रिजल्ट

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org या caresults.icai.org पर जाएं।
इसके बाद होम पेज पर दिखाई दे रहे CA Final result 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
अब आपका स्कोर कार्ड सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।