Churu कलेक्टर के सामने रोने लगीं नर्सिंग ऑफिसर, कहा-अस्पताल में बार-बार देते हैं नोटिस

Churu कलेक्टर के सामने रोने लगीं नर्सिंग ऑफिसर, कहा-अस्पताल में बार-बार देते हैं नोटिस
 
Churu कलेक्टर के सामने रोने लगीं नर्सिंग ऑफिसर, कहा-अस्पताल में बार-बार देते हैं नोटिस

चूरू न्यूज़ सडस्क, 'मैंने अस्पताल में बच्चा होने पर बधाई मांगने वाले गैंग का खुलासा किया, जिसमें खुद पीएमओ शामिल हैं। इस खुलासे के बाद से इन्होंने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर दिया गया है। मैं तो अब नौकरी ही नहीं करना चाहती।' गुरुवार को सुजानगढ़ की फतेहपुरिया एमसीएच (मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल) में पोस्टेड नर्सिंग ऑफिसर वन्दना खत्री एक जनसुनवाई में जिला कलेक्टर को अपनी बात बताते हुए वह जोर-जोर से रोने लगी। वन्दना ने वहां मौजूद बगड़िया उपजिला हॉस्पिटल के पीएमओ डॉ. सुरेश चन्द कालानी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। वन्दना ने रोते हुए कहा कि पीएमओ उनकी ड्यूटी बदल बदल कर, उनके खिलाफ शिकायतें कर, उनको बार बार बेवजह नोटिस देकर उन्हें लम्बे समय से प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्हें सस्पेंड करने की धमकियां दी जा रही है।

'अस्पताल में बधाई के नाम पर चलती है गैंग'

वन्दना ने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने एमसीएच में बच्चों की डिलीवरी के दौरान बधाई के नाम पर लिए जाने वाली रकम को लेकर भ्रष्टाचार का खुलासा किया था। उन्होंने पीएमओ की ओर इशारा करते हुए कहा कि एमसीएच में बधाई के नाम पर इनकी गैंग चलती है। उन्होंने कहा इसमें पीएमओ का भी हिस्सा है और एमसीएच इंचार्ज गायनेकोलोजिस्ट डॉ. बंशीधर समेत कई लोग शामिल है। वन्दना ने कहा हॉस्पिटल में कोई भी घटना होती है, तो उसी को जिम्मेदार ठहराया जाता है। पूरे स्टाफ को भड़काकर उसके खिलाफ कर दिया गया है। पिछले एक-डेढ़ साल से लगातार उसकी ड्यूटी बदली गई। अब उसे लेबर रूम में रात को अकेले ड्यूटी पर रखा गया है, वह अब डिप्रेशन में है। अगर उसे या उसके परिवार को कुछ होता है तो पीएमओ जिम्मेदार होंगे। उसने कहा कि वो अब नौकरी नहीं करना चाहती।

'6 महीने पहले एमसीएच में लगाया गया'

वंदना ने बताया कि, नर्सिंग ऑफिसर वन्दना खत्री पिछले डेढ़ साल से सुजानगढ़ शहर में पोस्टेड है। उनकी ड्यूटी पहले बगड़िया उपजिला हॉस्पिटल में थी। 6 महीने पहले उन्हें फतेहपुरिया एमसीएच में लगाया गया था। इस दौरान उन्होंने एमसीएच में बच्चों की डिलीवरी के दौरान बधाई के रूप में ली जाने वाली रकम को लेकर भ्रष्टाचार के खिलाफ दिसंबर 2023 में सीएम और महिला आयोग को ज्ञापन भेजकर पीएमओ और एमसीएच इंचार्ज डॉ. बंशीधर की शिकायत की थी। इसके बाद एमसीएच में उनकी ड्यूटी लगातार 12 बार बदल कर अलग-अलग जगह लगाई गई। वंदना ने बताया कि इस दौरान पीएमओ डॉ. सुरेश चन्द कालानी ने 2-3 बार वन्दना की निदेशालय में शिकायत की। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा बार अलग अलग कारण नोटिस दिए। मामले को लेकर पीएमओ का पक्ष जानने के लिए उन्हें कई बार फोन किए गए, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

'आरोप गंभीर है, जनसुनवाई करेंगे'

चूरू जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी ने इस मामले पर कहा कि पीएमओ के खिलाफ आई शिकायत गंभीर है। देखना होगा कि यह कितनी सही है, इसके खिलाफ जांच करवाई जाएगी। इस जनसुनवाई में एडीएम भागीरथ शाख, एसडीएम रमेश कुमार, तहसीलदार कुलदीप भाटी, डीएसपी शकील अहमद, नगर परिषद आयुक्त दिलीप शर्मा, एसीबीओ ओमप्रकाश देवठिया, सीडीपीओ गौरव चौधरी, समाज कल्याण अधिकारी बाबूलाल मायल सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।