Ajmer पट्टे की मांग को लेकर लोगों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

Ajmer पट्टे की मांग को लेकर लोगों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
 
Ajmer पट्टे की मांग को लेकर लोगों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर के विभिन्न कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोग सोमवार को कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और प्रदर्शन किया गया। लोगों ने प्रदर्शन कर कच्ची बस्ती महासभा के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा। ज्ञापन के जरिए कच्ची बस्तियों में पट्टे देने की मांग की गई। इस मौके पर कांग्रेसी पार्षद और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कच्ची बस्ती महासभा के अध्यक्ष दीनदयाल 0पंवार ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर बताया कि अजमेर शहर में लगभग 60 कच्ची बस्तियां हैं, जो की 18 नगर निगम व 48 एडीए के अधीनस्थ है। यहां पर लाखों की संख्या में लोग अपना जीवन यापन करते हैं। यहां सरकार द्वारा लाइट, पानी, सड़के, स्कूल, आंगनबाड़ी आदि समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

लेकिन इन बस्तियों में पट्टे नहीं है। पिछले सरकार द्वारा अभियान चलाया गया, लेकिन उसमें कुछ बस्तियों को पट्टा मिला बाकी को नहीं मिला। कुछ फाइल एडीए या निगम में अटकी हुई है। आम जनता रोज एडीए और नगर निगम के चक्कर लगाकर परेशान हो रही है। लेकिन अधिकारी के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है।  इससे परेशान होकर कच्ची बस्ती में रहने वाले लोग सोमवार को इकट्ठा हुए और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है। मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर पट्टे की प्रक्रिया को पुनः कैंप लगाकर प्रारंभ कर जनता को राहत देने की मांग की गई है।

कांग्रेसी पार्षद और कार्यकर्ता भी शामिल हुए

कच्ची बस्तियों में पट्टे नहीं देने की मांग को लेकर सोमवार को हुए प्रदर्शन में कांग्रेसी पार्षद और कार्यकर्ता भी शामिल हुए। कांग्रेसी पार्षद गजेंद्र सिंह रलावता ने बताया कि 2009 में कच्ची बस्तियों का सर्वे हुआ था उसके बाद कोई सर्वे नहीं हुआ है। वहां रहने वाले लोगों को पट्टे तक नहीं मिल रहे हैं। इसे लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है। जिससे कि आम जनता को राहत मिल सके।