Kota में आये दिन हो रही छोटी-मोटी चोरियां, पुलिस नहीं देती ध्यान

Kota में आये दिन हो रही छोटी-मोटी चोरियां, पुलिस नहीं देती ध्यान
 
Kota में आये दिन हो रही छोटी-मोटी चोरियां, पुलिस नहीं देती ध्यान

कोटा न्यूज़ डेस्क, सर्विस सेंटर से टेबलेट व सीसीटीवी डीवीआर चोरी : नयापुरा थाना क्षेत्र में नाग नागिन मंदिर के पास एक सर्विस सेंटर में चार दिन पहले चोरों ने सेंध लगा दी। चोर सर्विस सेंटर से टेबलेट व सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर चुरा ले गए। वारदात पास ही स्थित वर्कशॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीड़ित अबरार ने बताया कि 3 जून की रात को अज्ञात बदमाशों ने सर्विस सेंटर में चोरी की। वे 15 फीट ऊंची दीवार फांदकर टीन शेड काटकर अंदर घुसे, फिर सर्विस सेंटर में घुसकर टेबलेट व डीवीआर चुरा ले गए। कैमरे में 2 बदमाश रात 3 बजे सर्विस सेंटर में घुसते नजर आए। इस मामले में भी पुलिस खाली हाथ है।

क्राइम रिपोर्टर | कोटा शहर में कियोस्क, दुकानों व घरों से छोटी-मोटी चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। पुलिस बड़ी चोरियों को सुलझाने में पूरा प्रयास करती है, लेकिन छोटी चोरियों पर ध्यान नहीं देती। एक माह में ही 15 से अधिक चोरियां हो चुकी हैं। पीड़ितों का कहना है कि पुलिस ने हमारी शिकायतों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। जबकि सीसीटीवी कैमरों में चोर दिखाई दे रहे हैं। कम माल या कीमत की चोरी में पुलिस का रवैया उदासीन रहता है। जांच अधिकारी भी इसे गंभीरता से नहीं लेते। इसलिए चोर बेखौफ हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि उनकी हर वारदात पर नजर है।

रानपुर रोड शांति नगर क्षेत्र में तीन दिन पहले तीन दुकानों में हुई चोरी की फुटेज।

नयापुरा में सरस बूथ से 60 हजार नकदी चोरी : चोरों ने जेके लोन अस्पताल के सामने एक सरस बूथ को निशाना बनाया। शनिवार देर रात चोर ताला तोड़कर अंदर घुसे और करीब 60 हजार रुपए चोरी कर लिए। कुछ सामान भी ले गए। बूथ संचालक नवल किशोर ने बताया कि शनिवार रात करीब 10 बजे बूथ बंद कर घर चले गए थे। पीछे से चोरी हो गई। चोर ने मोबाइल टॉर्च की मदद से बूथ में सामान और नकदी तलाशी। बदमाश कैश बॉक्स से करीब 60 हजार रुपए चुरा ले गए। रविवार सुबह बूथ पर पहुंचे तो घटना का पता चला और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी।

{तीन दिन पहले रानपुर रोड स्थित शांति नगर में चोरों ने तीन दुकानों से सामान चुरा लिया था। चोरों ने एक गारमेंट शॉप से ​​कपड़े, एक किराना शॉप से ​​घी, तेल, सिगरेट और एक ई-मित्र शॉप से ​​हेडफोन, चार्जर और एक पुराना कूलर चुरा लिया था। एक सीसीटीवी में बदमाश नजर आए, लेकिन पुलिस अभी खाली हाथ है। किराना शॉप चलाने वाले गणेश ने बताया कि दुकान के पीछे ही उनका मकान है। सुबह करीब 5 बजे उन्होंने मोबाइल पर दुकान की सीसीटीवी फुटेज चेक की तो अंधेरा दिखाई दिया। घर से बाहर आकर देखा तो दुकान के दोनों शटर ऊपर जा रहे थे। गारमेंट शॉप और ई-मित्र शॉप के भी शटर ऊपर जा रहे थे। उन्होंने दुकान चेक की तो घी, तेल, सिगरेट और अन्य कीमती सामान गायब था।