Sikar रींगस में रेलवे निर्माण कार्य के दौरान पाइप लाइन टूटी

Sikar रींगस में रेलवे निर्माण कार्य के दौरान पाइप लाइन टूटी
 
Sikar रींगस में रेलवे निर्माण कार्य के दौरान पाइप लाइन टूटी

सीकर न्यूज़ डेस्क, रींगस नगर पालिका क्षेत्र के रेलवे फाटक संख्या 108 पुलिया के पास चल रहे रेलवे निर्माण कार्य के दौरान जलदाय विभाग की पेयजल आपूर्ति की राइजिंग पाइप लाइन बार-बार टूटने से नगर पालिका क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक वार्डों के निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है पानी की समस्या के बारे में. सामना करना होगा।

जलदाय विभाग की सहायक अभियंता कविता बाउचल्या ने बताया कि रेलवे विभाग करीब एक माह से रेलवे फाटक पुलिया के पास गड्ढा खोदने का काम कर रहा है. जिसके कारण जलदाय विभाग की पेयजल सप्लाई की 30 साल पुरानी राइजिंग पाइप कई बार टूट चुकी है। गड्ढा 25 फीट से ज्यादा गहरा हो गया तो रेलवे की दीवार भी ढह गई। रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है कि जब भी कोई खुदाई कार्य करें तो जलदाय विभाग को सूचना दें।

ताकि जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को मौके पर भेजकर पेयजल सप्लाई की बढ़ती पाइप को इंगित कराया जा सके। मौके पर खड़े होकर पानी की पाइपलाइन को सुरक्षित किया जा सकता है। इसके बाद भी रेलवे अधिकारी व कर्मचारी अपनी मनमर्जी से खुदाई कार्य कर पेयजल आपूर्ति की राइजिंग पाइप लाइन को कई बार तोड़ चुके हैं. ढहने के बाद जलदाय विभाग के कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन को जोड़ने में लगे हुए हैं. फिलहाल पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन टूटने के कारण नगर पालिका क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक वार्डों में तीन दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है. रेलवे विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर धर्मपाल ने बताया कि रेलवे अपनी सीमा में निर्माण कार्य करा रहा है। जलदाय विभाग को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। रेलवे विभाग काम नहीं रोक सकता.