Sawai madhopur बोरवेल में महिला के शव को बाहर निकालने के लिए खोदा गड्‌ढा

Sawai madhopur बोरवेल में महिला के शव को बाहर निकालने के लिए खोदा गड्ढा
 
Sawai madhopur बोरवेल में महिला के शव को बाहर निकालने के लिए खोदा गड्‌ढा

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, गंगापुर सिटी के बामनवास के रामनगर धोसी की बैरवा ढाणी में बोरवेल में गिरी मोना बाई उर्फ मोनिका का शव निकालने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा है. शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे अजमेर से लाई गई पायनियर मशीन से खुदाई का काम शुरू किया गया। सात बजे तक करीब 55 फीट की गहराई तक खुदाई हो चुकी थी. एडीएम हरिराम मीना, एसडीएम अंशुल सिंह, पुलिस उपाधीक्षक संतराम मीना सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

एडीएम हरिराम मीना ने कहा- करीब 4 फीट व्यास का गड्ढा खोदा जा रहा है। इसके अंदर 3 फीट व्यास के लोहे के पाइप डाले जा रहे हैं। पहले 3 फीट व्यास के पाइप जोड़े जाते थे। सबसे पहले 3 फीट व्यास का 4-5 फीट लंबा पाइप अंदर डाला गया। बीच में एक छेद बनाया गया है जो महिला के शव को बाहर निकालने में मददगार होगा. करीब 100 फीट तक खुदाई की जाएगी। पाइप के अंदर जाने वाले बचावकर्मियों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और लाइट की व्यवस्था की गई है ताकि आगे कोई दिक्कत न हो.

इससे पहले सुबह करीब 11 बजे अजमेर से पायनियर मशीन मौके पर पहुंची। मशीनें और अन्य संसाधन यहां तक लाने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटना स्थल से कुछ दूरी पर ताजपुर गांव में मशीन ले जा रही ट्रॉली के पहिए सड़क में धंस गए। रास्ता संकरा था. जेसीबी से रास्ता चौड़ा कर रैंप बनाया गया और ट्रॉली को बाहर निकाला गया।

घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंची बामनवास विधायक इंदिरा मीना ने कहा- मैंने हादसे का मुद्दा विधानसभा में उठाया और प्रशासन से भी बात की. भूस्खलन की आशंका के चलते गुरुवार रात ऑपरेशन रोक दिया गया। आज सुबह पुनः प्रारंभ किया गया.