Karoli स्कूल की 21 साल पुरानी छत से गिरा प्लास्टर, शिक्षिका घायल

Karoli स्कूल की 21 साल पुरानी छत से गिरा प्लास्टर, शिक्षिका घायल
 
Karoli स्कूल की 21 साल पुरानी छत से गिरा प्लास्टर, शिक्षिका घायल

करौली न्यूज़ डेस्क, करौली लपावली गांव की जाटव बस्ती में राजकीय उप्रावि में कक्षा की छत से बुधवार को प्लास्टर गिर गया जिससे शिक्षिका घायल हो गई। वहीं कक्षा में अध्ययन कर रहे 46 विद्यार्थी बच गए। इससे बड़ा हादसा टल गया। जानकारी मिलते ही पीईओ एवं सीबीईओ ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और क्षतिग्रस्त कक्षों को बंद करावा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे शिक्षिका मानसी जैन कक्षा में अध्यापन करा रही थीं तभी कक्ष की छत से प्लास्टर टूटकर शिक्षिका पर गिर गया जिससे वह घायल हो गईं। विद्यार्थियों के शोर मचाने पर विद्यालय में अफरातफरी मच गई। शिक्षिका को बालघाट चिकित्सालय में भर्ती कराया।

21 साल पूर्व हुआ था निर्माण : ग्रामीणों के मुताबिक कक्ष का निर्माण वर्ष 2003 में विद्यालय प्रबंधन समिति पेंचला ने करवाया था। ग्रामीणों ने गुणवत्ताहीन सामग्री के उपयोग का अरोप लगाया है।

ग्रामीणों ने जताई नाराजगी: जाटव बस्ती लपावली के सरकारी विद्यालय में दो कक्षा कक्ष क्षतिग्रस्त थे। जिससे हादसे की आशंका बनी हुई थी। अवगत कराने के बावजूद स्कूल एवं विभागीय अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया गया जिससे यह घटना हुई। घटनाक्रम को लेकर ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई है।