Hanumangarh मकानों में चोरी के मामले में पुलिस ने 2 चोरों को पकड़ा

Hanumangarh मकानों में चोरी के मामले में पुलिस ने 2 चोरों को पकड़ा
 
Hanumangarh मकानों में चोरी के मामले में पुलिस ने 2 चोरों को पकड़ा

हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क, हनुमानगढ़ में संगरिया के रासुवाला गांव में दस दिन पूर्व हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने डीएसटी टीम के विशेष सहयोग से 2 चोरों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्यारेलाल ने बताया कि 28 जून की रात्रि को रासुवाला गांव में सुरेन्द्र कुमार पुत्र फूसाराम बिश्नोई व मोहन लाल पुत्र ताराचंद शर्मा के मकान से सोने, चांदी व नकदी समेत लाखों रुपए का सामान चोरी हो गया था। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद डीएसपी करण सिंह, थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह के निर्देशन में चोरी की वारदात का खुलासा करने के लिए थाना स्तर पर उप निरीक्षक प्रमोद सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की।

टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की तथा साइबर सेल हनुमानगढ़ से डंप डाटा प्राप्त कर सीडीआर व डाटा का विश्लेषण किया। मुखबिर व अन्य तकनीकी व साक्ष्य जुटाकर गांव रसूवाला में हुई चोरी की वारदात के आरोपी राजा सिंह उर्फ ​​प्रीतम सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी डालियांवाली थाना लालगढ़ जिला श्रीगंगानगर व कुंदन सिंह पुत्र भोला सिंह निवासी बोलावाली थाना संगरिया को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने थाना क्षेत्र के गांव रसूवाला के साथ-साथ जंडवाला सिक्खां, नुकेरां, संतनगर व हिरणवाली में भी चोरियां करना स्वीकार किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्यारेलाल ने बताया कि दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा।

चोरों ने गांव रसूवाला के सुरेन्द्र कुमार के घर से 70 हजार रुपए, सोने का बड़ा हार, मंगलसूत्र, बड़ा लॉकेट, तीन छोटे लॉकेट, चार अंगूठी, माथे का निशान, दो चेन समेत कुल 32 तोला सोना जिसमें 7 तोला सोने की 24 कैरेट की डली व 400 ग्राम चांदी चोरी कर ली। मोहन लाल पुत्र ताराचंद शर्मा के घर से अलमारी में रखी तीन तोला सोने की चेन, दो तोला सोने की चूड़ियां, एक-एक तोला की दो बालियां, 5 सोने की अंगूठी कुल 9 तोला सोना व 400 ग्राम चांदी की एक जोड़ी पायल व 50 हजार रुपए नकद चोरी कर लिए।