Pratapgarh बड़ीसादड़ी-उदयपुर मार्ग पर बंद, रोडवेज बसों के 'ऑन रोड' होने का इंतजार

Pratapgarh बड़ीसादड़ी-उदयपुर मार्ग पर बंद, रोडवेज बसों के 'ऑन रोड' होने का इंतजार
 
Pratapgarh बड़ीसादड़ी-उदयपुर मार्ग पर बंद, रोडवेज बसों के 'ऑन रोड' होने का इंतजार
प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क, प्रतापगढ़ छोटीसादड़ी से बड़ीसादड़ी-उदयपुर मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन लंबे समय से बंद पड़ा हुआ है। इससे क्षेत्र के लोग निजी बसों में मनमाना किराया देकर यात्रा करने पर मजबूर है। कई बार जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी निजी बसों के दबदबे व अधिकारियों की मेहरबानी होने से रोडवेज बसों का संचालन नहीं हो सका। इससे लोगों को आवागमन करने के लिए प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ रहा है। इसका फायदा निजी बस संचालक जमकर उठा रहे हैं। लोगों ने रोडवेज बस संचालन की मांग को लेकर प्रतापगढ़ डिपो मैनेजर को पत्र लिखा है। पत्र में बताया कि बड़ीसादड़ी-उदयपुर मार्ग पर रोडवेज की एक भी बस संचालन नहीं है। उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, प्रतापगढ़, फालना इन डिपो से जो बसें संचालित होती थी, वे भी अनदेखी के चलते बंद हो गई है। जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग पर एक भी रोडवेज बस नहीं होने से निजी वाहन, प्राइवेट बसों वाले मनमाना किराया वसूल रहे है।

यहां से भेजे गए पत्र में बताया कि 30 किलोमीटर जाने के लिए यात्रियों को 50 से 60 रुपए तक किराया देना पड़ रहा है। लोगों ने जल्द से जल्द छोटीसादड़ी से बड़ीसादड़ी-उदयपुर रोड पर रोडवेज की बसों का संचालन करने की मांग की है। गौरतलब है कि लोगों ने विभाग और जनप्रतिनिधियों को पत्र भेजकर राजस्थान रोडवेज की बंद पड़ी बसों को वापस शुरू करने की कई बार मांग कर चुके हैं। लेकिन अभी तक एक बस का संचालन भी नहीं हो पाया है। जिसके चलते निजी बसों में दोगुना किराया देना पड़ रहा है।

साधन के अभाव में विद्यार्थी हो रहे परेशान

रोडवेज बसें बंद होने से यात्रियों के साथ- साथ रोजाना आने-जाने वाले विद्यार्थियों को भी अधिक किराया देकर सफर करना पड़ रहा है। क्षेत्र के गांवों से रोजाना के विद्यार्थियों ने बताया कि बसें नहीं होने से रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ता है। निजी बसों में अधिक किराया देकर कॉलेज जाना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने रोडवेज बसों का संचालन शीघ्र करने की मांग की है।