राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, थाने में एएसआई को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते दबोचा

राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, थाने में एएसआई को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते दबोचा
 
राजस्थान में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, थाने में एएसआई को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते दबोचा

अलवर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान में भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की काली कमाई का राज लगातार सामने आ रहा है. रिश्वतखोरी पर नकेल कसने की मुहिम में जुटी एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम लगातार घूसखोरों को पकड़ रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को एक बड़ा एक्शन राजस्थान के अलवर जिले में हुआ. जहां एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक पुलिस अधिकारी को थाने में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई अलवर जिले की कोटकासिम पुलिस थाने में हुई. जहां मंगलवार  को एसीबी भिवाड़ी की टीम ने थाने के ASI रघुवीर मीणा को 15000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप किया.  एएसआई ने यह राशि परिवादी से एक एक्सीडेंट के मामले को रफादफा करने की एवज में मांगी थी. बताया गया कि आरोपी एएसआई ने इसी मामले में 4 हजार रुपए पहले परिवादी से ले चुका था. 

कोटकासिम थाने में घूस लेते पकड़ा गया पुलिस अधिकारी

एसीबी के एडिशनल एसपी परमेश्वर लाल यादव ने बताया की उनके नेतृत्व में की गई कार्रवाई में कोटकासिम थाने के एएसआई रघुवीर मीणा को 15000 रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. एएसआई ने परिवादी से एक गाड़ी के एक्सीडेंट के मामले को रफादफा करने की एवज में रिश्वत की मांग की गई थी. परिवादी ने सीकर इकाई को इस मामले की शिकायत की थी. 

3 दिन की छुट्टी के बाद लौटा था आरोपी, हुआ रंगे हाथ गिरफ्तार

जिसके बाद सीकर इकाई ने जयपुर मुखालय को पूरे मामले को भेज कर जांच करने के आदेश दिए जिसपर मंगलवार को भिवाड़ी की टीम ने कोटकासिम थाने जाकर ट्रैप की कार्यवाई को अंजाम दिया. वहीं काफी देर तक बंद कमरे में एसीबी एएसआई से पूछताछ करने में लगी रही.  थाने में एसीबी की कार्यवाही से थाने में हड़कंप मच गया. आरोपी रघुवीर मीणा 3 दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर गया था और मंगलवार को ही वापस आकर ड्यूटी ज्वाइन की थी. अब घूसखोर पुलिस अधिकारी के घर और ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई है.