Rajasthan Evening News Video Bulletin: राजस्थान की दिनभर की सबसे बड़ी खबरें

लोकसभा चुनावों के दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की सीट पर प्रचार करने नहीं जाने के मुद्दे पर अब खींचतान शुरू हो गई है। सचिन पायलट ने कहा था कि उन्हें जालोर प्रचार के लिए बुलाया नहीं। अब अशोक गहलोत ने पायलट के बयान को बेवकूफी से जोड़ते हुए हमला बोला है...........
 
Rajasthan Evening News Video Bulletin: राजस्थान की दिनभर की सबसे बड़ी खबरें

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! लोकसभा चुनावों के दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की सीट पर प्रचार करने नहीं जाने के मुद्दे पर अब खींचतान शुरू हो गई है। सचिन पायलट ने कहा था कि उन्हें जालोर प्रचार के लिए बुलाया नहीं। अब अशोक गहलोत ने पायलट के बयान को बेवकूफी से जोड़ते हुए हमला बोला है। वैभव गहलोत का प्रचार करने के लिए नहीं बुलाने के सचिन पायलट के बयान पर अमेठी में एक इंटरव्यू के दौरान गहलोत ने कहा की यह अनावश्यक मुद्दा बनता है या कई बार बनाया जाता है। चुनाव के वक्त किसी को ऐसे कमेंट नहीं करने चाहिए। ऐसी बेवकूफी भी नहीं करनी चाहिए कि मुझे बुलाया नहीं गया या मैं गया नहीं। इसका ऐसा कोई मतलब नहीं होता है और वो बयान भी नहीं देना चाहिए था। 

किशनगढ़ में पेट्रोल पंप कर्मचारी से लूट की वारदात आई सामने 

अजमेर जिले के किशनगढ़ में पेट्रोल पंप कर्मचारी से लूट की वारदात सामना आई है। सफेद रंग की स्कॉर्पियो में आए 4 बदमाशों ने 34 लीटर डीजल भरवाया और कर्मचारी को जान से मारने की धमकी देकर बिना पैसे दिए भाग गए। घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। कर्मचारी की ओर से मामले की शिकायत किशनगढ़ थाने में दी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जयपुर में अब बारिश से सीकर रोड पर नहीं भरेगा पानी

राजधानी जयपुर में सीकर रोड- मुरलीपुरा इलाके में मानूसन के दौरान जलभराव की समस्या से आगामी एक से डेढ़ साल में निजात मिलेगी। जेडीए ने इसके लिए बनने वाले नए ड्रेनेज प्रोजेक्ट के पहले चरण की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद पहले चरण का वर्क ऑर्डर जारी कर काम शुरू कर दिया जाएगा। इस ड्रेनेज सिस्टम के पूरा होने के बाद मुख्य इलाके मुरलीपुरा, भवानी निकेतन सीकर रोड, वीकेआई सहित आसपास की करीब 200 से 250 कॉलोनियों में जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। 

राजस्थान में किसान आंदोलन के कारण 4 ट्रेन रद्द तो 10 के बदले रूट 

पंजाब में जारी किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। 14 ट्रेनों को 3 दिन के लिए रद्द किया गया है जिसमे से राजस्थान की चार ट्रेन हैं। वहीं, राजस्थान से संचालित होने वाली 10 ट्रेन के रूट भी बदले गए हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि किसान आंदोलन की वजह से श्रीगंगानगर से ऋषिकेश और चूरू से लुधियाना जाने वाली ट्रेन को एक बार फिर 3 दिन के लिए रद्द किया गया है। रेलवे प्रबंधन के अनुसार, आंदोलन के कारण रेलवे की संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ट्रेन कैंसिल की जा रही है। आंदोलन जितना लंबा चलेगा, यात्रियों की परेशानी उतनी ही बढ़ने की संभावना है। 

कोटा के चीफ मैनेजर से विदेशी महिला ने ठगे 2.75 करोड़ 

कोटा की एक कंपनी के चीफ मैनेजर से विदेशी महिला ने 2.75 करोड़ रुपए ठग लिए। महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पहले दोस्ती की। फिर खुद की मजबूरी के नाम पर 1600 करोड़ का झांसा देकर मोटी रकम अलग-अलग खातों में ट्रांसफर करा लिए। मामला जयपुर के साइबर थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस ने बताया कि कोटा के रहने वाले 57 साल के दीपक शर्मा ने 9 मई को रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 

जयपुर के वीकेआई में पशु आहार फैक्ट्री में लगी भीषण आग 

जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में आज सुबह पशु आहार की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री में रखा सामान और स्टॉक जलने लगी, फैक्ट्री में आग की जानकारी मिलने पर दमकल मौके पर पहुंची। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। इस पर करीब आधा दर्जन से अधिक दमकल मौके पर पहुंची और आग को कंट्रोल किया।  इस दौरान किसी के चोटिल होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं। 

जयपुर में 2 पक्षों में विवाद के बाद पथराव के चलते 3 घायल

जयपुर के भट्टा बस्ती थाना इलाके में दो पक्षों में हुए पथराव में 3 लोग घायल हो गए। पथराव के कारण कॉलोनी में खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट लेकर मामला दर्ज किया है और जांच में जुटी है। पूछताछ में सामने आया कि दो समुदाय के युवकों के बीच पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा था। मंगलवार रात को गाड़ी निकालने के दौरान दोनों पक्षों के युवक आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव कर दिया।

राजस्थान फॉरेस्ट को मिलेगा नया हैड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स

राजस्थान के नए प्रधान मुख्य वन संरक्षक और वन पाल प्रमुख यानी पीसीसीएफ 'हॉफ' के लिए आज सचिवालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है। मुख्य सचिव सुधांश पंत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में केंद्र के प्रतिनिधि के तौर पर गुजरात के पीसीसीएफ हॉफ यूडी सिंह, वन एवं पर्यावरण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव अपर्णा अरोड़ा और वर्तमान हॉफ मुनीश गर्ग शामिल होंगे।

उदयपुर बांसवाड़ा समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान में पिछले दो तीन दिन से चल रहा आंधी बारिश का दौर आज थम जाएगा। इसके कारण एक बार फिर से राज्य में गर्मी के तेवर तेज होने लगेंगे। खासकर पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, फलोदी के एरिया में आज से हीटवेव चलेगी। इसके साथ यहां का तापमान अगले 48 से 72 घंटे के दौरान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा। हालांकि दक्षिण राजस्थान के शहरों में 15 मई तक आंधी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के बीकानेर, बाड़मेर के अलावा बांसवाड़ा, जालोर, जयपुर के एरिया में बारिश हुई। सबसे ज्यादा बरसात बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ में 30MM दर्ज हुई।

राजस्थान में हरियाणा के गैंगस्टर ने खुद को मारी गोली 

झुंझुनूं जिले के सिंघाना में एक बदमाश संजय उर्फ भेड़िया ने पुलिस से घिरता देखकर खुद को गोली मार ली। हरियाणा पुलिस बदमाश का पीछा करते हुए राजस्थान के झुंझुनूं के पास पहुंची थी। जहां उसने चारों तरफ से घिरते देखकर अपनी कनपटी पर पिस्टल से फायर कर लिया। घटना के बाद पुलिस बदमाश को सिंघाना के सरकारी अस्पताल में लेकर पहुंची, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बदमाश संजय हरियाणा के चरखी दादरी का रहने वाला था। उस पर 5 हजार रुपए का इनाम भी था। बदमाश के खिलाफ लूट, अपहरण सहित 20 से ज्यादा मामले दर्ज थे।