Rajasthan Morning News Video Bulletin: राजस्थान की सुबह की सबसे बड़ी खबरें

जोधपुर की माचिया सफारी मृत मिले लेपर्ड की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ है कि उसकी मौत भूख के कारण हुई। हालांकि, विसरा रिपोर्ट बरेली से आने के बाद ही पता चल सकेगा कि लेपर्ड संक्रमण से मरा या भूख से..........
 
Rajasthan Morning News Video Bulletin: राजस्थान की सुबह की सबसे बड़ी खबरें

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! जोधपुर की माचिया सफारी मृत मिले लेपर्ड की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ है कि उसकी मौत भूख के कारण हुई। हालांकि, विसरा रिपोर्ट बरेली से आने के बाद ही पता चल सकेगा कि लेपर्ड संक्रमण से मरा या भूख से। जोधपुर में लेपर्ड की यह पहली हिस्ट्री शुक्रवार को उसकी मौत के साथ खत्म हो गई। 82 दिन से जोधपुर में घूम रहा लेपर्ड 40 दिन पहले 26 जून को माचिया सफारी में नजर आया था।

 

जोधपुर में अवैध बजरी खनन रोकने गई टीम पर हमला

जोधपुर ग्रामीण के खेड़ापा थाना क्षेत्र में अवैध खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर खनन माफिया ने जेसीबी चढ़ाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं पथराव कर मारपीट का प्रयास भी किया। घटना के तीन दिन बाद भी अभी तक आरोपी फरार चल रहे हैं।

जोधपुर पुलिस ने 30 किलो डोडा पोस्त के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार 

फलोदी जिले की लोहावट थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी को लेकर कार्रवाई करते हुए डोडा पोस्त के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया । उसके कब्जे से कैंपर गाड़ी भी जब्त की गई। पुलिस आरोपी से मादक पदार्थ तस्करी को लेकर पूछताछ कर रही है।

अचानक वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा

सीएम भजनलाल शर्मा रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे। सीएम एक घंटे से ज्यादा समय तक राजे के आवास पर रुके। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच विधानसभा की 5 सीटों पर होने वाले उप चुनाव और बजट को लेकर चर्चा हुई है। 

सीएम भजनलाल ने की 70 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा 

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ कुठाराघात किया। पेपर लीक की घटनाएं आम हो गई थी, पिछली सरकार के दौरान 19 में से 17 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए थे। हमने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि पेपर लीक नहीं होने देंगे। वहीं, पेपर लीक करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार बनने के साथ ही हमने एसआईटी गठित की और अब तक पेपर लीक करने वाले 108 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। 

जयपुर में सरेआम तीन कॉलेज स्टूडेंट का किडनैप

जयपुर में बदमाशों ने तीन कॉलेज स्टूडेंट का किडनैप कर लिया। आरोपियों ने किडनैपिंग के दौरान उनके साथ जमकर मारपीट भी की और 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी। अपहरण की सूचना पर पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करवाई, लेकिन तब तक किडनैपर्स 60 किलोमीटर दूर चाकसू पहुंच गए थे।

अलवर में नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वाले डॉक्टर का सप्लायर गिरफ्तार 

कोटपूतली-बहरोड़ जिले में डॉक्टर के गोदाम से 40 लाख रुपए की नशीली दवाएं और सिरप जब्त की है, इसके साथ ही गोदाम से अबॉर्शन किट भी मिले हैं। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी डॉक्टर के पास डेंटिस्ट की डिग्री है, लेकिन वह स्किन एलर्जी का क्लिनिक चला रहा है। फिलहाल डॉक्टर फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

अनूपगढ़ जिले की रावला मंडी में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा

अनूपगढ़ जिले की रावला मंडी के गांव 22 आरजेडी में आज रविवार सुबह लगभग 9 बजे एक खेत मे पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है। खेत में गस्त करने गए रामलाल ने जब गुब्बारा देखा तो इसने इसकी सूचना खेत के मालिक दुलीचंद को दी। दुलीचंद ने इसके बारे में रावल पुलिस को जानकारी दी और सूचना मिलने पर रावला पुलिस थाने के एसआई मोहनलाल मीना टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

राजस्थान में सीएम-प्रदेशाध्यक्ष बदलने पर चर्चा पर पूनिया ने लगाया विराम 

बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और हरियाणा प्रभारी सतीश पूनिया ने कहा है कि पार्टी में सीएम या प्रदेश अध्यक्ष को बदलने को लेकर कोई चर्चा नहीं हो रही है। उन्होंने लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी के लिए कहा कि उनकी गाड़ी पटरी पर चलते-चलते उतर जाती है। राहुल के हिंदुओं को हिंसक बताने वाले बयान पर पूनिया ने कहा कि पूरे समाज को हिंसक बताना गलत है, इसके लिए वे देश से माफी मांगें।

शिक्षा मंत्री दिलावर की राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश के नागरिकों को हिंसक और झूठा कहा है। देश का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। इसके लिए उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।