राजस्थान में इन दो पुलिसकर्मी की वजह से खाकी पर लगा दाग, सस्पेंड, जानें मामला

राजस्थान में इन दो पुलिसकर्मी की वजह से खाकी पर लगा दाग, सस्पेंड, जानें मामला
 
राजस्थान में इन दो पुलिसकर्मी की वजह से खाकी पर लगा दाग, सस्पेंड, जानें मामला

अजमेर न्यूज़ डेस्क,  राजस्थान के अजमेर जिले के एसपी देवेंद्र बिश्नोई तुरंत और सख्त एक्शन लेने के लिए जाने जाते हैं। एसपी ने एक और सख्त एक्शन लिया है और दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है । उनके खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है। मामला बेहद ही हैरान करने वाला है। सिर्फ 150 रूपयों के लिए दो पुलिस कर्मियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है ।

दोनों पुलिसकर्मी कर बैठे थे एक गलती

दरअसल जिले की कोतवाली थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने मंगलवार को एक स्ट्रीट वेंडर से नाश्ता किया था । नाश्ता करने के बाद जब स्ट्रीट वेडर ने पैसे मांगे तो दोनों पुलिसकर्मियों ने उसे धमका दिया और वर्दी का रौब दिखाने लगे, जबकि दोनों उसे समय वर्दी में नहीं थे।

वीडियो ने खोल दी पुलिसवालों की पूरी पोल

एक पुलिसकर्मी ने कहा कि वह पुलिस में है और 1 मिनट में ठेला बंद करवा देगा। दूसरे ने भी धमकाया । दोनों ने शराब पी रखी थी। फिर भी ठेला चालक ने रुपए मांगने की कोशिश की तो दोनों ने उसे पीट दिया और धक्के देकर नीचे पटक दिया । दोनों पुलिसकर्मी अरिजीत सिंह और सीताराम को पता ही नहीं चला कि लोगों ने उनका वीडियो बना लिया और इस सोशल मीडिया पर भी डाल दिया। इसकी शिकायत मंगलवार को ही एसपी देवेंद्र बिश्नोई तक पहुंच गई थी ।

पुलिसवालों के खिलाफ शुरू हो गई जांच-पड़ताल

एसपी ने अपने स्तर पर जांच पड़ताल कराई तो मामला सही पाया गया । उसके बाद आज दोपहर में दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया और उनके खिलाफ जांच बिठा दी गई है। बताया जा रहा है कि नाश्ता सिर्फ 150 रुपए का था। उसके बावजूद भी पैसे नहीं देने के रौब के चलते दोनों पुलिसकर्मियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ गया।