Dungarpur फूड सेफ्टी कैंप में 19 स्ट्रीट व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन, बनाए लाइसेंस

Dungarpur फूड सेफ्टी कैंप में 19 स्ट्रीट व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन, बनाए लाइसेंस
 
Dungarpur फूड सेफ्टी कैंप में 19 स्ट्रीट व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन, बनाए लाइसेंस

डूंगरपुर न्यूज़ डेस्क, डूंगरपुर राज्य सरकार के 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत डूंगरपुर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएमएचओ कार्यालय में फूड सेफ्टी रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान व्यापारियों को दिल्ली से आए दल ने फोस्टक ट्रेनिंग का प्रशिक्षण दिया। साथ ही व्यापारियों को फूड सेफ्टी रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस वितरित किए गए।

डूंगरपुर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएमएचओ कार्यालय में फूड सेफ्टी रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस शिविर आयोजित किया गया। - Dainik Bhaskar

सीएमएचओ डॉ. अलंकार गुप्ता ने बताया कि शहर के बादल महल, शहीद स्मारक पार्क और अन्य स्थानों पर खाद्य सामग्री बेचने वाले स्ट्रीट व्यापारियों के लिए विशेष खाद्य शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 19 व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन हुआ। शिविर में खाद्य व्यापारियों को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 और विनियम 2011 के बारे में जागरूक भी किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने खाद्य कारोबारियों को फूड सेफ्टी रजिस्ट्रेशन करवाने और लाइसेंस लेने के बाद ही व्यापार करने की जानकारी दी। साथ ही उन्हें क्वालिटी खाद्य सामग्री ही बेचने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा का पालन करना सभी व्यापारियों का कर्तव्य है। वहीं उल्लंघन करने पर संभावित कार्रवाई के बारे में भी जागरूक किया।