Jhunjhunu के नानवास गांव से लुटेरी दुल्हन शादी की रात घर से भागी

Jhunjhunu के नानवास गांव से लुटेरी दुल्हन शादी की रात घर से भागी
 
Jhunjhunu के नानवास गांव से लुटेरी दुल्हन शादी की रात घर से भागी

झुंझुनू न्यूज़ डेस्क, नानवास गांव से नव विवाहिता सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गई। पीडित पक्ष ने नव विवाहिता सहित दो अन्य के खिलाफ शादी कराने के नाम पर धोखाधडी करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार नानवास गांव के कुलदीप कुमार ने रिपोर्ट दी कि उसकी हरियाणा के कंवर सैन पुत्र रामकुमार निवासी कोटडा चौक सतनाली से जान पहचान थी। कंवर सैन ने उसे शादी कराने के नाम पर 2.80 लाख रुपए ले लिए। पंजाब में ले जाकर उसका कोमल निवासी रूकना मगला फिरोजपुर के साथ विवाह करा दिया। विवाह में सोने-चांदी के आभूषण कराए गए थो।

पंजाब से विवाह कर आते समय रात हो गई थी। पीडित एवं उसकी बुजुर्ग माता को रात को नींद आ गई। नींद खुली तो नव विवाहिता, सोने-चांदी के आभूषण एवं नकदी गायब मिली। पास-पडौस में पता करने पर कोई जानकारी नहीं लगी। पीडित व्यक्ति ने कोमल पुत्री सतपाल निवासी रूकना मगला फिरोजपुर, कंवर सैन पुत्र रामकुमार निवासी कोटडा चौक, सतनाली एवं नवदीप सिंह निवासी बलबीर बस्ती, फरीदकोट के खिलाफ विवाह के नाम पर दो लाख अस्सी हजार रुपए, सोने-चांदी के आभूषण धोखे से हड़पने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जांच एएसआई भोलराम कर रहे हैं।

पंजाब, हरियाणा, उतर प्रदेश एवं बिहार राज्य के गिरोह से स्थानीय स्तर पर बेरोजगार युवक जुडें है। गिरोह के स्थानीय सदस्य ऐसे लोगों को निशाना बनाते हैं जिनकी शादी में देरी हो चुकी है। लड़के को विवाह के सपने दिखाकर उसके परिजन से शादी के एवज में एक राशि तय की जाती है। पंजाब एवं हरियाणा में शादी करने के पैसे ज्यादा व बिहार की महिला से शादी कराने के कम है। शादी कराने के बाद महिला मौका मिलते ही आभूषण एवं नकदी लेकर फरार हो जाती हैं।बुहाना उपखंड के करीब एक दर्जन गांवों में दो साल में एक दर्जन से अधिक प्रकरण सामने आ चुके है। कुछ लोग शर्म-लिहाज की वजह से थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराते हैं। कुछ शिकायत पुलिस थाने तक पहुंचती है, लेकिन उनका कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाता है। थक-हार कर पीडित अपने घर बैठ जाता है।