Sawai madhopur गंगापुर सिटी में सरपंचों ने कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर जताया विरोध

Sawai madhopur गंगापुर सिटी में सरपंचों ने कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर जताया विरोध
 
Sawai madhopur गंगापुर सिटी में सरपंचों ने कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर जताया विरोध

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर बुधवार को गंगापुर सिटी व बामनवास पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में सरपंचों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी कर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। मांगों को लेकर मुख्यमंत्री व ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विकास मंत्री के नाम एसडीएम अनूप सिंह को ज्ञापन सौंपा।

सरपंच संघ राजस्थान के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नेमीचंद मीना ने बताया कि राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर प्रदेशभर की 11 हजार ग्राम पंचायतों में सरपंच अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। सरपंचों ने पिछले 2 साल से लंबित राज्य वित्त आयोग व केंद्र सरकार की राशि जारी करवाने की मांग की, ताकि वे समय पर गांव का विकास करवा सकें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास सूची की स्वीकृति व नए नाम जोड़ने के लिए दोबारा आवेदन लेने के लिए पोर्टल खुलवाने, गरीब परिवारों के नाम जोड़ने के लिए खाद्य सुरक्षा पोर्टल खुलवाने तथा जल जीवन मिशन का काम जल्द पूरा करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर प्रदेशभर के सरपंच 12 जुलाई को जिला स्तर पर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याओं से अवगत कराएंगे तथा इसके बाद भी यदि सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो 18 जुलाई को प्रदेशभर की ग्राम पंचायतों के सरपंच राजस्थान विधानसभा कूच करेंगे। मजबूरन सरपंच संघ को आंदोलन का रास्ता चुनना पड़ेगा।

महूकलां ग्राम पंचायत में सरपंच लखनलाल सैनी, नर्वदा, कमलेश बाई, मगनबाई, सरोज, लाला गुर्जर, छाबा ग्राम पंचायत में महेश सिंह जादौन, मैड़ी में हरिलाल मीना, बगलाई में अमर सिंह मीना, बाढ़कलां में प्रतिनिधि महेश बैरवा, मोहचा में सरोज देवी, नौगांव में बीना बाई, सलेमपुर में प्रतिनिधि महेश बैरवा, बड़ौली मोजंती मीना आदि ने मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर नारेबाजी की।