Jaipur क्रिप्टो ट्रेडिंग से अतिरिक्त आय देखकर यूट्यूबर ने बदमाशों के साथ मिलकर रची साजिश

Jaipur क्रिप्टो ट्रेडिंग से अतिरिक्त आय देखकर यूट्यूबर ने बदमाशों के साथ मिलकर रची साजिश
 
Jaipur क्रिप्टो ट्रेडिंग से अतिरिक्त आय देखकर यूट्यूबर ने बदमाशों के साथ मिलकर रची साजिश
जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुरजगतपुरा के रामनगरिया में लोटस विला के सामने शनिवार रात 11 बजे हथियारबंद बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में कार सवार तीन बीटेक छात्रों का अपहरण कर लिया। इनका एक दोस्त बच निकला। उसी ने रामनगरिया पुलिस को सूचना दी। बदमाशों ने छात्रों के परिवार वालों से 5-5 लाख रुपए फिरौती मांगी।इधर, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई और 70 किलाेमीटर पीछा करके चाकसू के नजदीक खेताें से दो बदमाशों को दबोच लिया। अपहरण में इस्तेमाल की गई 2 कारों और हथियारों काे बरामद कर लिया गया है।बदमाशों ने बताया कि वे आर्थिक रूप से सक्षम परिवारों के सदस्यों को टारगेट करते थे। तीनों बीटेक स्टूडेंट यू-ट्यूबर हैं। क्रिप्टो ट्रेडिंग भी करते हैं। ऐसे में इनके पास रुपए होने की संभावना के चलते रेकी कर इन्हें उठाया। बदमाशों में से एक साथी सुनील खुद यू-ट्यूबर है। उसी ने लूट के लिए गैंग के साथ साजिश रची।

फिल्मी अंदाज में कार रुकवाई, पिस्ताैल दिखा अपहरण किया, पुलिस ने 70 किमी पीछा कर छात्रों को छुड़ाया

मामले के अनुसार यू-ट्यूबर और बीटेक छात्र यशपाल सिंह, तरुण मेवाड़ा, हर्ष जांगिड़ और हिमांंशु पटया मालवीय नगर में रहते हैं। शनिवार रात चाराें तरुण की कार से जगतपुरा जा रहे थे। तभी लोटस विला के सामने पीछा करते हुए दो कारों में आए 7-8 बदमाशों ने उनकी कार रुकवाई। इस दौरान एक साथी कार से उतरा तो बदमाशों ने पकड़कर उसे अपनी कार में पटक लिया।ड्राइविंग कर रहे हर्ष ने कार को बैक किया तो कुछ दूरी पर दीवार से टकरा गई। तब तक बदमाशों ने इन्हें घेरकर हर्ष और हिमांशु को भी पकड़ लिया। यश मौका पाकर भाग छूटा और पुलिस को जानकारी दी। वारदात के बाद एसीपी विनोद शर्मा और रामनगरिया थानाप्रभारी अरुण सिंह की टीमों ने 70 किमी पीछा कर चाकसू के पास खेत में घेराबंदी कर 2 बदमाशों को पकड़ लिया। बाकी बदमाश भाग गए। तीनों छात्रों को पुलिस ने मुक्त करवा लिया।

यू-ट्यूब पर पैसे आते थे, बदमाश सुनील ने देखा तो वसूली के लिए अपहरण किया

पूछताछ में सामने आया कि गिरोह के सदस्य रईस परिवारों के सदस्यों को निशाना बनाते हैं और 5-10 लाख रुपए फिरौती मांगते हैं।
आरोपी सुनील ने यू-ट्यूब पर इनकी रीच देखी तो वसूली के लिए बदमाशों के साथ मिलकर इन्हें किडनैप कर लिया।
किडनैप किए गए तीनों दोस्त क्रिप्टो ट्रेडिंग भी करते हैं। अपहरण के बाद बदमाशों ने तीनाें से मारपीट कर 3 लाख क्रिप्टो करेंसी खुद के अकाउंट में ट्रांसफर करवा ली।
25 दिन पहले वैशाली में यूएसडीटी ट्रेडिंग करने वाले 2 दोस्तों को बदमशों ने किडनैप किया था।