Pali गुरलाई रोड पर घरों के आगे भरा सीवर का पानी, लोग परेशान

Pali गुरलाई रोड पर घरों के आगे भरा सीवर का पानी, लोग परेशान
 
Pali गुरलाई रोड पर घरों के आगे भरा सीवर का पानी, लोग परेशान

पाली न्यूज़ डेस्क, पाली शहर के गुरलाई रोड स्थित पानी की टंकी के पास पिछले चार दिनों से सीवरेज लीकेज होने से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर 10 दिन में होने वाली इस समस्या के कारण सड़क पर डेढ़ फीट तक गंदा पानी भर जाता है। इसके कारण दुकानों पर ताले लग जाते हैं। वहीं लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। एलएनटी अधिकारियों को कई बार बताने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

पाली के गुरलाई रोड स्थित दुकानों के आगे भरा सीवर लाइन का पानी।
जानकारी के अनुसार सीवरेज लाइन लीकेज होने के कारण लोगों को हर दिन इस समस्या से जूझना पड़ रहा है। फिलहाल सीवरेज लाइन लीकेज होने के कारण पिछले 3 दिनों से पूरी सड़क 2 फीट तक गंदे पानी में डूबी हुई है। घरों से निकलने वाले मल-मूत्र के साथ पानी गंदा होने के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। इस पूरे मार्ग पर किराना, जनरल स्टोर, बाइक रिपेयर सहित कई दुकानें हैं, लेकिन गंदे पानी के कारण ये लोग अपनी दुकानें नहीं खोल पा रहे हैं। एलएनटी और नगर परिषद के अधिकारियों को कई बार फोन करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

हर 10 दिन में यही स्थिति, नहीं हो रहा स्थाई समाधान

गुरलाई रोड स्थित पानी की टंकी के पास साइकिल की दुकान चलाने वाले सुरेश कुमावत ने बताया- दुकान के सामने सीवर लाइन का गंदा पानी भरा हुआ है। यहां और भी कई दुकानदार हैं। उनकी दुकानों के सामने गंदा पानी भरा हुआ है। सभी परेशान हैं। हर 10 दिन में ऐसे हालात बन रहे हैं। कोई सुनवाई न होने पर दो बार लोगों ने अपने पैसे खर्च कर यहां जमा गंदे पानी की सफाई करवाई थी। लेकिन हर 10-12 दिन में सीवरेज लाइन में लीकेज होने से यह गंदा पानी इकट्ठा हो जाता है।

कोई सुनवाई नहीं हुई तो नागरिक करेंगे प्रदर्शन

मोहनलाल वागोरिया ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से इस समस्या से परेशान हैं लेकिन इसका कोई स्थायी समाधान नहीं हो रहा है। घर के सामने सीवर लाइन का गंदा पानी भरा हुआ है। हमें घर से निकलने में परेशानी होती है। बच्चों की क्या हालत होती होगी, यह सभी समझ सकते हैं। अब हमारा सब्र टूट चुका है। अगर जिम्मेदारों ने समाधान को लेकर उचित कदम नहीं उठाए तो हम प्रदर्शन करेंगे।

ग्राहक दुकान पर नहीं आ रहे

क्षेत्र में मेडिकल स्टोर चलाने वाले नरेंद्र कुमार का कहना है कि उनके मेडिकल स्टोर के सामने गंदा पानी भरा हुआ है। आने-जाने में दिक्कत होती है। लेकिन अब ग्राहकों ने भी दुकान पर आना कम कर दिया है। सड़क पर एक फीट तक गंदा पानी भरा हुआ है। जिसके कारण ग्राहक उनकी दुकान पर नहीं आते।