Sirohi माउंट में चल रही फुहारें, अच्छी बारिश का इंतजार

Sirohi माउंट में चल रही फुहारें, अच्छी बारिश का इंतजार
 
Sirohi माउंट में चल रही फुहारें, अच्छी बारिश का इंतजार

सिरोही न्यूज़ डेस्क, सिरोही मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बावजूद जिले के मंडार सहित कुछ क्षेत्रों को छोड़कर मंगलवार को कहीं भी बारिश नहीं हुई। जिलेवासियों को अच्छी बारिश का अभी तक इंतजार है। गत वर्ष बिपरजॉय तूफान के चलते इस अवधि में बांध पानी से लबालब हो गए थे और अधिकांश बांधों में चादर चल रही थी, लेकिन इस वर्ष जिलेवासियों को मानसून की मेहरबानी का इंतजार है। हालांकि सोमवार रात से ही बादलों ने डेरा डाल दिया और चंद मिनट हल्की बौछारें शुरू हुई, लेकिन बारिश नहीं हुई।

माउंट में रिमझिम बारिश, धुंध भी छाई रही

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू में रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा, लेकिन क्षेत्रवासियों को अभी अच्छी बारिश का इंतजार है। क्षेत्र में धुंध भी छाई रही। सवेरे हल्की फुहारों व धुंध के बीच पर्यटक चहलकदमी करते हुए आनंदित दिखे।वहीं वाहन चालकों को लाइटें जलाने के बावजूद भी वाहन चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।सवेरे आठ बजे तक बीते 24 घंटे में 2.4 मिलीमीटर बारिश हुई। यहां अब तक कुल 145 मिलीमीटर बारिश ही दर्ज की गई। जबकि गत वर्ष इसी अवधि में बिपरजॉय तूफान के चलते 1095 मिलीमीटर बारिश होने से क्षेत्र के मुख्य पेयजल स्रोतों लोअर कोदरा बांध, अपर कोदरा बांध व नक्की झील सहित क्षेत्र के सभी जलाशयों में चादरें चल चुकी थी। लेकिन इस बार अभी तक अच्छी बारिश का लोगों को इंतजार है।

तापमान में आई गिरावट के चलते अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दर्शनीय स्थलों का दीदार करने आए सैलानियों ने धुंध व रिमझिम बारिश के बीच पर्यटन का लुत्फ उठाया। क्षेत्र में छाई धुंध के चलते लोगों को मौसमी बीमारियों सर्दी, जुकाम, खांसी आदि से भी परेशान होना पड़ा। सैलानियों को सवेरे शहर में जगह-जगह चाय की थड़ियों पर अदरक की चाय का स्वाद लेते देखा गया।