Sikar प्रिंस एनडीए के 13 छात्रों का लेफ्टिनेंट पद पर चयन

Sikar प्रिंस एनडीए के 13 छात्रों का लेफ्टिनेंट पद पर चयन
 
Sikar प्रिंस एनडीए के 13 छात्रों का लेफ्टिनेंट पद पर चयन

सीकर न्यूज़ डेस्क, हाल ही में घोषित एनडीए एसएसबी 152 कोर्स की अंतिम मेरिट सूची में सीकर के पालवास रोड स्थित प्रिंस एनडीए अकादमी और प्रिंस सैनिक स्कूल के 13 छात्रों का सेना में लेफ्टिनेंट पद के लिए चयन हुआ है।

इनमें प्रतिभा बुडानिया, राधेश्याम मान, कुलदीप झाला, पंकज बूरा, सुनील कुमार, दीपक तेवतिया, उज्जवल सिंह, मोहित बुगालिया, समर प्रताप सिंह, अश्विन चौधरी, वरुण रत्नू, शुभम गोरा और आदित्य सिंह शामिल हैं। ट्रेनिंग के बाद इन कैडेट्स को सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर सीधी नियुक्ति मिलेगी.

झुंझुनूं के गेता निवासी और वर्तमान में चूरू के शांतिनगर निवासी प्रतिभा बुडानिया ने छात्रा वर्ग में अखिल भारतीय स्तर पर 18वीं रैंक हासिल की है। इस भर्ती में छात्राओं के लिए सिर्फ 35 पद हैं। प्रतिभा के पिता जगपाल बुडानिया सरकारी शिक्षक और मां सुमन बुडानिया सरकारी जीएनएम हैं। प्रतिभा ने कहा कि छात्राओं को कभी भी एनडीए में पदों की संख्या पर ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि उन्हें सफल होने के लिए सिर्फ एक सीट की जरूरत होती है.

13 छात्रों का एसएसबी में चयन होने पर प्रिंस एनडीए एकेडमी में उत्साह का माहौल रहा। पिछले एक वर्ष में प्रिंस एनडीए एकेडमी के 30 छात्र एसएसबी अनुशंसा के माध्यम से सेना में ऑफिसर रैंक पर चयनित हुए हैं। इस सफलता पर निदेशक जोगेंद्र सुंडा, चेयरमैन डॉ. पीयूष सुंडा, मुख्य प्रबंध निदेशक राजेश ढिल्लन, प्रबंध निदेशक ब्रिगेडियर बीबी जानू, प्राचार्य कर्नल वीर सिंह जादौन, एसएसबी एक्सपर्ट ब्रिगेडियर मंगेज सिंह, कमोडोर मनजीत सिंह, कमोडोर चंद्रशेखर आजाद, कर्नल जीएस बैदवान, कर्नल डीएस चीमा, कर्नल प्रमोद बड़सरा, कर्नल एनएस काहलों, कर्नल मुक्तेश्वर प्रसाद, व्यक्तित्व विशेषज्ञ अनीस कपूर, कैप्टन जेआर चौधरी और अकादमिक प्रमुख पवन कुमावत ने चयनित छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को बधाई दी।