Sirohi पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का फैसला, अब सरकारी गाड़ियों को नहीं देंगे पेट्रोल

Sirohi पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का फैसला, अब सरकारी गाड़ियों को नहीं देंगे पेट्रोल
 
Sirohi पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का फैसला, अब सरकारी गाड़ियों को नहीं देंगे पेट्रोल

सिरोही न्यूज़ डेस्क, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सरकारी वाहनों को उधार में पेट्रोल नहीं देने का निर्णय किया। संगठन ने विज्ञप्ति जारी कर अवगत कराया की राजस्थान सरकार द्वारा आम बजट पेश किया गया। इसमें पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है। प्रदेश के आमजन किसानों व पेट्रोल पंप डीलर्स में गहरा असंतोष है। मंहगाई की मार झेल रहे आमजन, किसानों व पेट्रोल पंप डीलर्स को राहत नहीं मिली है। विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने स्वयं इस संबंध में घोषणा की थी यदि राज्य में भाजपा की सरकार बनती है तो पेट्रोल और डीजल के मूल्यों की समीक्षा की जाएगी।

उन्होंने इस संबंध में स्वयं गारण्टी दी थी। बजट देखते हुए मोदी जी की गारण्टी पूरी होती नहीं दिख रही। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने नवीन सरकार को भी प्रदेश में पेट्रोल-डीजल वैट कम करने पर आंकड़ों सहित ज्ञापन दिया था और स्पष्ट किया था कि यदि सरकार प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करती है तो सरकार को राजस्व में हानि नहीं अपितु अप्रत्याशित लाभ होगा।

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोलियम पदार्थों के रेट कम नहीं होने पर रोष जताया  इसके संबंध में निजी रूप से वित्त सचिव आदि संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक भी आयोजित की गई थी और सरकार ने हमें आश्वस्त कर दिया था कि सरकार द्वारा इसके संबंध में कोई न कोई निर्णय अवश्य लिया जायेगा। परन्तु इस बजट में सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वेट कम नहीं किया गया। इसके संबंध में शीघ्र ही प्रदेश स्तर की कार्यकारिणी बैठक आयोजित कर इसके संबंध में आगामी रणनीति तैयार की जायेगी तथा लोक सभा चुनाव से पूर्व प्रदेश के समस्त पेट्रोल पंप हड़ताल पर चले जायेगे। इसके साथ ही आरपीडीए द्वारा निर्णय लिया गया है कि आगामी लोक सभा चुनाव में संचालित होने वाले वाहनों को उधार में पेट्रोल-डीजल न देकर पहले भुगतान प्राप्त करने के बाद पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति की जायेगी।