Sriganganagar सीबीईओ ने व्यावसायिक दौरे को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Sriganganagar सीबीईओ ने व्यावसायिक दौरे को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
 
Sriganganagar सीबीईओ ने व्यावसायिक दौरे को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, पीएम श्री विद्यालय योजना के तहत अनूपगढ़ के बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को सूरतगढ़ में स्थापित थर्मल प्लांट के भ्रमण के लिए भेजा गया है. राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत व्यावसायिक यात्रा को सीबीईओ पंकज जांगिड़ व अन्य जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर थर्मल प्लांट के लिए रवाना किया।

उन्होंने कहा कि इस तरह की यात्राएं छात्रों को सीखने के नए अवसर प्रदान करती हैं। आज पीएम श्री स्कूल के छात्र सूरतगढ़ में स्थापित थर्मल प्लांट का दौरा करने के लिए रवाना हुए हैं. उन्हें थर्मल प्लांट इकाइयों के संचालन, बिजली उत्पादन और कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से बताया जाएगा ताकि उन्हें तकनीक का भी ज्ञान हो सके।

175 छात्राएं थर्मल प्लांट का भ्रमण करेंगी

पीएम श्री गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल सुदेश रानी ग्रोवर ने बताया कि आज स्कूल की कुल 175 छात्राएं तीन बसों में थर्मल प्लांट देखने के लिए रवाना हुई हैं. छात्राओं के साथ स्कूल का अन्य स्टाफ भी टूर पर गया है. उन्होंने कहा कि इस स्कूल के विद्यार्थियों को स्टाफ द्वारा समय-समय पर तकनीकी ज्ञान दिया जाता रहा है और आज थर्मल में आकर विद्यार्थियों को नई तकनीक के बारे में विस्तार से जानकारी मिलेगी। आज वोकेशनल टूर को हरी झंडी दिखाते समय सीबीईओ पंकज जांगिड़, प्रिंसिपल सुदेश रानी ग्रोवर, नगर परिषद उपसभापति सतपाल मुंजाल, पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़, आत्मा सिंह, नरेश धूड़िया, चिरंजीलाल बंशीवाल सहित अन्य गणमान्य लोग और स्कूल स्टाफ मौजूद था।