Sriganganagar कलेक्टर ने नार्को समन्वय केंद्र की बैठक में दिए निर्देश

Sriganganagar कलेक्टर ने नार्को समन्वय केंद्र की बैठक में दिए निर्देश
 
Sriganganagar कलेक्टर ने नार्को समन्वय केंद्र की बैठक में दिए निर्देश

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, जिला कलक्टर लोक बंधु की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नार्को समन्वय केन्द्र की जिला स्तरीय बैठक हुई। जिला कलक्टर ने मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सभी एजेंसियों को खुफिया सूचनाएं साझा कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मादक पदार्थों व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी व अवैध आवागमन रोकने के लिए जिला कलक्टर ने अंतरराज्यीय सीमा पर प्रभावी निगरानी के निर्देश दिए, जिला कलक्टर ने कहा कि बीएसएफ के साथ पुलिस भी नियमित निगरानी कर कार्रवाई करें।

अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में ड्रोन गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए बीएसएफ, सेना, पुलिस व अन्य एजेंसियां ​​निगरानी बढ़ाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि पुलिस, स्वास्थ्य, औषधि नियंत्रक व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की संयुक्त टीम मेडिकल स्टोर, नशा मुक्ति केन्द्र व मनोरोग केन्द्रों का औचक निरीक्षण करें। जिला कलक्टर ने कहा कि बिना अनुमति के चल रहे नशा मुक्ति व मनोरोग केन्द्रों को बंद कर अन्य केन्द्रों का निरीक्षण किया जाए। उपखण्ड स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी भी ऐसे केन्द्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट नियमित रूप से भिजवाए।

एसपी गौरव यादव ने भी संयुक्त जांच दल के माध्यम से नियमित जांच एवं प्रभावी कार्रवाई की आवश्यकता जताई तथा कहा कि मेडिकल स्टोर, नशा मुक्ति केन्द्रों एवं मनोरोग केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए। साथ ही इन केन्द्रों पर उपलब्ध दवाइयों के साथ-साथ कार्यरत स्टाफ की डिग्रियों की भी जांच की जाए ताकि नशे की बढ़ती प्रवृत्ति को रोका जा सके।