Sriganganagar कलेक्टर के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल की स्थगित

Sriganganagar कलेक्टर के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल की स्थगित
 
Sriganganagar कलेक्टर के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल की स्थगित

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, सूरतगढ़ तहसील के दो निलंबित पटवारियों को बहाल करने की मांग को लेकर पटवार संघ एवं राजस्थान पटवार संघ कानूनगो से जुड़े राजस्व कर्मचारियों ने गुरुवार को उपखण्ड कार्यालय में जिला कलक्टर अंशदीप से वार्ता के बाद अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित कर दी।

राजस्थान कानूनगो संघ के जिला अध्यक्ष बेबी बिश्नोई ने बताया कि गांव उदयपुर सादानी के भूकर मानचित्र में त्रुटि सुधार के आधार पर पटवारी अमित पुरी और जीतेन्द्र सांगवान को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सूरतगढ़ तहसील के 45 गांवों में खसरो का पुन: सर्वेक्षण एवं पुर्नसर्वेक्षण का कार्य प्रगति पर है। इसके बावजूद इस तरह की प्रशासनिक कार्रवाई से पटवारियों और गिरदावरों में भय का माहौल है. दोनों पटवारियों का निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर उन्होंने पूर्व में स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया था. इसके बाद उन्होंने सोमवार और मंगलवार को दो दिन का समय देते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी।


इसके बावजूद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने बुधवार से अनुमंडल कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. लेकिन गुरुवार को निरीक्षण और जनसुनवाई के लिए सूरतगढ़ पहुंचे डीएम ने एसडीएम कार्यालय में राजस्थान पटवार संघ कानूनगो और पटवार संघ पदाधिकारियों से बातचीत की. जिसमें कलेक्टर ने ऐसे आदेशों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मामले में जब प्रशासन ने तीन-चार दिन का समय मांगा तो धरना दे रहे राजस्व कर्मचारियों ने सोमवार तक का समय देते हुए हड़ताल स्थगित करने का निर्णय लिया.

बिश्नोई ने कहा कि इसके बाद भी यदि दोनों पटवारियों को बहाल नहीं किया गया तो राजस्व कर्मचारी दोबारा अनिश्चितकालीन हड़ताल करने को मजबूर होंगे। वार्ता के दौरान प्रतिनिधिमंडल में राजस्थान कानूनगो संघ के जिला अध्यक्ष बेबी बिश्नोई, संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ढिल्लो, सूरतगढ़ पटवार संघ के अध्यक्ष मुकेश कुमार, कोषाध्यक्ष सोनू सहारण, संगठन मंत्री अशोक कुमार, जिला अध्यक्ष रामजीलाल सेन सहित कई कार्मिक मौजूद रहे। बाते।