Sriganganagar ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मनरेगा कार्य भी शुरू कराने की मांग की

Sriganganagar ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मनरेगा कार्य भी शुरू कराने की मांग की
 
Sriganganagar ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मनरेगा कार्य भी शुरू कराने की मांग की

श्रीगंगानगर न्यूज़ डेस्क, अनूपगढ़ जिले की घडसाना मंडी की ग्राम पंचायत 6 डीडी के गांव 2 डीडी ए, 2 डीडी बी और 21 एएस के ग्रामीणों ने आज जिला कलेक्टर से मुलाकात कर विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने की मांग की और वही गांव में मनरेगा का कार्य शुरू करवाने की भी मांग की।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को बताया कि ग्राम पंचायत 6 डीडी के इन गांवों में सरकारी योजनाओं के द्वारा कोई भी कार्य नहीं करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अन्य गांवों में सड़क, डिग्गियों, शैड का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। मगर इन गांवों के ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि कई बार ग्राम पंचायत प्रशासन को भी इससे अवगत करवाया गया है। मगर हर बार उनके द्वारा मात्र आश्वासन ही दिया जाता रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी पात्र परिवारों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इस दौरान ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर अवधेश मीणा को बताया कि 15 सितंबर 2023 के बाद उन्हें मनरेगा के तहत रोजगार नहीं मिला है। मनरेगा का कार्य नहीं होने के कारण मनरेगा श्रमिकों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार सरपंच और एलडीसी को भी अवगत करवाया गया है। एलडीसी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि 4 फरवरी से मनरेगा का कार्य शुरू करवाकर उन्हें रोजगार दिया जाएगा, मगर अभी तक उन्हें रोजगार नहीं दिया गया है। जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने ग्रामीणों को मामले की जांच करवाने और मनरेगा का कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दिया।