Alwar एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में पौधरोपण कर विद्यार्थियों ने दिखाया उत्साह

Alwar एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में पौधरोपण कर विद्यार्थियों ने दिखाया उत्साह
 
Alwar एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में पौधरोपण कर विद्यार्थियों ने दिखाया उत्साह
अलवर न्यूज़ डेस्क, अलवर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय एसएमडी में ‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम के तहत पहली से बारहवीं कक्षा तक की छात्राओं को करीब 300 पौधे दिए गए। तहसीलदार तनु शर्मा ने विद्यालय में पौधारोपण किया तथा पर्यावरण के लिए पेड़ों के महत्व पर जोर दिया। प्रधानाचार्य सीमा शर्मा ने छात्राओं को घर या आसपास अपने अभिभावकों के साथ पौधे लगाते समय सेल्फी लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इको क्लब प्रभारी यशोदा मठपाल ने पेड़ों की देखभाल करने का संकल्प लिया तथा विभिन्न क्लबों की छात्राओं ने भी विद्यालय में पौधे लगाए। विद्यार्थियों को नीम, अमलतास, सहजन, हार श्रृंगार, खजूर, जामुन, शहतूत आदि के पौधे वितरित किये।

अलवर राजस्थान आवासन बोर्ड कर्मचारी संघ जिला शाखा की बैठक में सचिव अशोक शर्मा ने प्रांतीय अध्यक्ष की ओर से लिए गए निर्णय व आगामी कार्यक्रमों के बारे में सभी सदस्यों को जानकारी दी। साथ ही ‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम के तहत अध्यक्ष प्रवीण शर्मा एवं सचिव के नेतृत्व में पौधरोपण भी किया गया। बैठक में धर्मसिंह, रोकडिया कमलेश सैनी, शुभम कुमार योगी, भूपेन्द्र सिंह, बिजेन्द्र सिंह, भावेश अग्रवाल, सुनील कुमार शामिल हुए।

कृषि विभाग कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया : कृषि विभाग कार्यालय परिसर में कृषि विभाग, मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला, एवं बीज परीक्षण प्रयोगशाला के अधिकारियों कर्मचारियों के ने पौधारोपण किया। प्रत्येक कार्मिक ने एक पौधा लगाया। संयुक्त निदेशक कृषि पीसी मीणा, मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला के प्रभारी सुरेंद्र पाल यादव, बीज परीक्षण प्रयोगशाला के प्रभारी बंशीधर पलसानिया एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी ने पौधारोपण किया।