Nagaur एमसीएच विंग को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Nagaur एमसीएच विंग को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
 
Nagaur एमसीएच विंग को स्थानांतरित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
नागौर न्यूज़ डेस्क, नागौर शहर के जेएलएन अस्पताल की एमसीएच विंग को पुराना अस्पताल भवन में शिट करने की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में डालने से जिले के मरीज एवं चिकित्सा स्टाफ परेशान हैं । इसके बावजूद चिकित्सा विभाग शांति धारण करके बैठा है। एमसीएच विंग को जल्द से जल्द पुराना अस्पताल भवन में शिट करने की मांग को लेकर सोमवार को शिवसेना जिला प्रमुख नारायणराम बिडियासर के नेतृत्व में शहरवासियों ने मुयमंत्री व चिकित्सा मंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन दिया।ज्ञापन में बताया कि शहर के सेठ बल्लभ रामदेव पित्ती राजकीय चिकित्सालय भवन में एमएसएच विंग जल्द से जल्द शुरू की जाए। साथ ही बजट में जन-हितार्थ सेटेलाइट अस्पताल या शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की घोषणा की जाए। जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सालय शहर से दूर होने के साथ-साथ एमसीएच विंग का भवन पूरी तरह जर्जर हो चुका है। वहां कभी बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसे में प्रसूताओं व बच्चों की जान जोखिम में डालकर इलाज करना उचित नहीं है।

वर्तमान में बारिश का मौसम है, ऐसे में कभी भी अनहोनी घटना हो सकती है। यदि कोई जन हानि हो गई तो उसका जिमेदार कौन होगा। इसलिए जल्द से जल्द एमसीएच विंग को शिट किया जाए। सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो शिवसेना जन-आंदोलन व अनशन करेगी। इस मौके पर सीताराम काला, कमलेश व्यास, नारायण गिरी, राधामोहन, सुनील बोराणा, अशोक बोराणा, प्रेम धोलिया, दुलाराम, रामनिवास सेन, धीरज कोठारी, सुरेन्द्र, प्रेम बैंदा, रामनिवास, राजेन्द्र, सीताराम, मोतीलाल नवल, दुलाराम सारण, राकेश फिडोदा, महेन्द्र व उगमसिंह आदि उपस्थित रहे।

पीएमओ ने उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र

एमसीएच विंग का 70 फीसदी सामान पुराना अस्पताल भवन में शिट करने के बाद चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों ने शिटिंग प्रक्रिया पर रोक लगा दी। गत दिनों पूर्व पीएमओ डॉ. महेश पंवार को भी एपीओ कर दिया था। उसके बाद डॉ. सुनीता आर्य को पीएमओ का चार्ज दिया गया। डॉ. आर्य ने बताया कि उन्होंने एमसीएच विंग शिट करने को लेकर उच्चाधिकारियों को एक और पत्र लिख दिया है। पत्र लिखने के बाद उच्चाधिकारियों की ओर से एमसीएच विंग को शिट करने को लेकर अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।