राजस्थान में राज्यसभा उम्मीदवारों का इंतजार कर रही BJP युवाओं को मौका देकर एक बार फिर से चौंका सकती है

राजस्थान में राज्यसभा उम्मीदवारों का इंतजार कर रही BJP युवाओं को मौका देकर एक बार फिर से चौंका सकती है
 
राजस्थान में राज्यसभा उम्मीदवारों का इंतजार कर रही BJP युवाओं को मौका देकर एक बार फिर से चौंका सकती है

जयपुर न्यूज़ डेस्क, प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले राज्यसभा सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया तीन दिन पहले शुरू हो चुकी है लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। गुरुवार 15 फरवरी नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। देश के अन्य राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है लेकिन राजस्थान के प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। संभवतया सोमवार शाम या मंगलवार को प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है। विधानसभा सदस्यों में बीजेपी और कांग्रेस की सदस्य संख्या के लिहाज से दो सीटों पर भाजपा और एक सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत होना तय माना जा रहा है।

7 राज्यों के 14 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

रविवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने 7 राज्यों के 14 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। केंद्रीय संगठन महामंत्री अरुण सिंह ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। बिहार से डॉ. धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, हरियाणा से सुभाष बराला, कर्नाटक से नारायण कृष्णासा भांडगे, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट, पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य, उत्तर प्रदेश से आर. पी. एन. सिंह, डॉ. सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, डॉ. संगीता बलवंत और नवीन जैन को प्रत्याशी घोषित किया है।

राजस्थान में चौंका सकती है बीजेपी

बीजेपी हर बार नए प्रयोग करके चौंकाती रही है। राजस्थान में पहली बार विधायक बनने वाले भजनलाल शर्मा को सीएम और दो डिप्टी सीएम बनाने के साथ ही मंत्रिमंडल के सदस्यों के चयन में भी बीजेपी ने सबको चौंका दिया। प्रदेश की दो बार पूर्व मुख्यमंत्री रहने वाली वसुंधरा राजे और सबसे सीनियर विधायक कालीचरण सराफ को सरकार में कोई पद नहीं दिया गया। सीनियर नेताओं के बजाय नए विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। राज्यसभा चुनाव में भी भाजपा युवा नेताओं को मौका देकर चौंका सकती है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी राज्यसभा चुनाव में बड़ा दांव खेलने वाली है।