Ajmer में आज कहीं 4 घंटे तो कहीं पर 5 घंटे होगी बिजली कटौती

Ajmer में आज कहीं 4 घंटे तो कहीं पर 5 घंटे होगी बिजली कटौती
 
Ajmer में आज कहीं 4 घंटे तो कहीं पर 5 घंटे होगी बिजली कटौती

अजमेर न्यूज़ डेस्क, अजमेर में बिजली सप्लाई का जिम्मा संभाल रही टाटा पावर ने बिजली कटौती का शेड्यूल जारी किया है। शुक्रवार को किसी इलाके में 4 घंटे तो कहीं पर 5 घंटे की कटौती होगी।

D3: सुबह 10:00 बजे से दोपहर 03:00 बजे तक नठेड़ी का नाडा, हाथी खेड़ा मंगल जी का भट्टा और निकटवर्ती क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी।
D3: सुबह 10:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे तक काली माता मंदिर, श्याम नगर, बोराज और निकटवर्ती क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी।
ईवी चार्जिंग स्टेशन के लिए ट्रांसफार्मर अब पेट्रोल पंप परिसर के बाहर लग सकेंगे

अजमेर डिस्कॉम ने पेट्रोल/डीजल पंप पर 200 किलोवाट लोड तक के ईवी चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए पेट्रोल पंप परिसर के बाहर ट्रांसफार्मर स्थापित करने को लेकर आदेश जारी किए है।

एनसीआर में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर एनसीआर प्लानिंग बोर्ड के सदस्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में यह सुझाव दिया गया कि ऑयल कंपनियों के खुदरा दुकानों (पेट्रोल पंप) के परिसर में एलटी लाइन पर 200 किलोवाट लोड तक के ईवी चार्जिंग स्टेशन के कनेक्शन की अनुमति दी जा सकती है, क्योंकि सुरक्षा कारणों के चलते तेल कंपनियों के खुदरा दुकानों (पेट्रोल / डीजल पंप) के परिसर में ट्रांसफार्मर स्थापित करने की अनुमति नहीं है। अजमेर डिस्कॉम ने इस पर कार्यवाही करते हुए प्रबन्ध निदेशक एन एस निर्वाण के निर्देश पर मुख्य अभियंता एम एल मीणा ने पेट्रोल/ डीजल पंप के परिसर के बाहर निगम के ट्रांसफार्मर स्थापित कर एलटी पर कनेक्शन की अनुमति देने के संबंध में आदेश जारी किए है। जारी आदेश के तहत 50 केवीए से अधिक और 200 केवीए तक की मांग वाले तेल कंपनियों के खुदरा आउटलेट पर ईवी चार्जिंग स्टेशनों के लिए पेट्रोल पंपों के परिसर के बाहर निगम के ट्रांसफार्मर स्थापित करके एलटी पर कनेक्शन की अनुमति दी जा सकती है और एलटी पर मीटरिंग की जा सकती है। ऐसे मामलों में ट्रांसफार्मर हानि 3% की दर से और ट्रांसफार्मर किराया टीसीओएस-2021 (संशोधित) के प्रावधान और बिजली-2023 की आपूर्ति के लिए टैरिफ के अनुसार वसूल किया जा सकता है।