हनीमून मनाने के लिए राजस्थान में सबसे शानदार जगहें है ये, यहाँ की वादिया बना देंगी मूड

हनीमून मनाने के लिए राजस्थान में सबसे शानदार जगहें है ये, यहाँ की वादिया बना देंगी मूड
 
हनीमून मनाने के लिए राजस्थान में सबसे शानदार जगहें है ये, यहाँ की वादिया बना देंगी मूड

राजस्थान दर्शन डेस्क, अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और आप हनीमून ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है.राजस्थान में कई सारी जगह ऐसी हैं जहां पर जाने के बाद आपको अपने हनीमून के दौरान ठाठ-बाट की कमी महसूस नहीं होगी. राजस्थान महाराजाओं का राज्य रहा है. यहां पर ज्यादातर जितने भी होटल्स हैं वह आपको राजस्थान की संस्कृति, इतिहास के साथ अन्य चीजों के बारे में बताते हैं. चलिए बताते हैं आपको राजस्थान की खास जगहों के बारे में-

अजमेर, पुष्कर 

राजस्थान के टॉप हनीमून डेस्टिनेशंस में से एक है पुष्कर. ये स्थान आसपास हरी-भरी वादियों से घिरा हुआ है. साथ ही यहां पर रेगिस्तान का इलाका भी है जो इसे और भी खूबसूरत बना देता है. यहां पर सबसे ज्यादा घूमने का आनंद बारिश और सर्दियों में आता है.

जैसलमेर

नई-नई शादी हुई हो और ऐसे में नया साल भी नजदीक हो तो क्या ही कहने. गोल्डन सिटी के नाम से भी जैसलमेर जाना जाता है. हनीमून कपल्स के लिए बहुत ही अलग तरह का अनुभव दूर-दूर तक सैंड ड्यून्स के नजारों वाली यह जगह  देती है.  यहां के लोक-संगीत और नृत्य का आनंद उठाते हुए बार्बेक्यू डिनर का मजा लेना, साथ ही ऊंट की पीठ पर बैठकर थार डेजर्ट में घूमना बहुत ही अद्भुद लगता है. 

माउंट आबू 

राजस्थान में घूमने की बात हो और हिल स्टेशन में माउंट आबू का नाम नहीं लिया जाए तो ये बहुत गलत होगा. माउंट आबू में आप नक्की लेक में बोट राइडिंग, बाजार से खरीददारी के साथ अन्य जगहों का आनंद ले सकती हैं.साथ ही सुदंर पहाड़ों के बीच आपको आनंद ही कुछ और आने वाला है. 

बीकानेर 

हेरिटेज और यहां की समृद्ध संस्कृति से जुड़ाव जो कपल महसूस करता है उसको बीकानेर जाना चाहिए. यहां लालगढ़ पैलेस, जूनागढ़ फोर्ट और रामपुरिया की सड़कों पर घूमना आपको खास पसंद आने वाला है.