Udaipur जनसुनवाई में कलक्टर ने परिवादों के शीघ्र समाधान के दिए निर्देश, जानी समस्याएं

Udaipur जनसुनवाई में कलक्टर ने परिवादों के शीघ्र समाधान के दिए निर्देश, जानी समस्याएं
 
Udaipur जनसुनवाई में कलक्टर ने परिवादों के शीघ्र समाधान के दिए निर्देश, जानी समस्याएं
उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर   मावली कस्बे के पंचायत समिति सभागार में सुबह 11 बजे से आमजन की समस्याओं व परिवेदनाओं की सुनवाई एवं समाधान के लिए उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने पहुंचकर आमजन की समस्याएं सुनी व हाथों-हाथ उनके समाधान के निर्देश दिए। जनसुनवाई में उपखंड अधिकारी उपेन्द्र कुमार शर्मा, तहसीलदार रमेशचंद्र वडेरा, विकास अधिकारी शैलेन्द्र पी खींची सहित उपतहसीलदार मावली व सनवाड़, ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रमोद सुथार सहित समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। जनसुनवाई के तहत राजस्व के 16, पंचायतीराज के 8, पीएचइडी के 4, महिला एवं बाल विकास के 5, सीबीईओ के 1, सार्वजनिक निर्माण विभाग के 4, सहकारी समिति का 1, स्वायत्त शासन के 3, पशुपालन के 2, विद्युत विभाग के 7, वन विभाग का 1, राष्ट्रीय राजमार्ग का 1, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के 2 सहित कुल 54 परिवाद प्राप्त हुए। इनमें 13 परिवादों का हाथों-हाथ निस्तारण किया गया। कलक्टर ने शेष परिवादों को संपर्क पोर्टल पर अपलोड कर निस्तारण करने के लिए सम्बंधित विभागों को प्रेषित करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी प्रकरणों को तय समय पर अतिशीघ्र निस्तारित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। मौके पर अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्यालय में उपिस्थत होने व अपने परिसर में साफ-सफाई के लिए निर्देश दिए।

महाविद्यालय का उद्घाटन करने की रखी मांग : जनसुनवाई में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मावली के छात्रसंघ अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह राव के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें महाविद्यालय की बाउंड्रीवॉल का निर्माण करते हुए महाविद्यालय का जल्द उद्घाटन करने की मांग की गई। कलक्टर ने कहा कि बाउंड्रीवॉल का काम व उद्घाटन जल्द होगा।

उपखण्ड मुख्यालय पर उपखण्ड अधिकारी हुकम कंवर की अध्यक्षता में आमजन की समस्याओं के त्वरित व प्राथमिक स्तर पर निस्तारण को लेकर गुरुवार को जनसुनवाई हुई। इस दौरान प्राप्त कुल 13 परिवादों में से 5 परिवादों का सम्बंधित विभागों द्वारा हाथों-हाथ निस्तारण किया गया। एसडीएम हुकम कंवर ने बताया कि 1 जनवरी 2024 से अब तक जनसुनवाई में कुल 344 परिवाद आए हैं। जिसमें से 200 परिवादों का निस्तारण कर दिया गया है। एसडीएम हुकम कंवर ने बताया की जनसुनवाई के दौरान अनुपस्थित सीडीपीओ भींडर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इस दौरान तहसीलदार गजेन्द्र सिंह राठौड़, विकास अधिकारी विरेन्द्र कुमार व्यास, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अनिल पोरवाल, सहायक अभियंता गिरिराज प्रसाद, जल संसाधन विभाग के जगदीश डांगी के साथ पीएचईडी, सहकारिता, चिकित्सा, महिला एवं बाल विकास विभागों से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।