Udaipur सलूम्बर जिले की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलक्टर ने दिए निर्देश

Udaipur सलूम्बर जिले की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलक्टर ने दिए निर्देश
 
Udaipur सलूम्बर जिले की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलक्टर ने दिए निर्देश
उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर जिला कलक्ट्रेट में मंगलवार को कलक्टर जसमीत सिंह संधू की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की प्रगति को लेकर साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों को कलक्टर ने पहल योजना के द्वारा सरकारी स्कीमों से अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। साथ ही आमजन को सरकारी कार्यालयों में छोटी-छोटी सामान्य समस्याओं के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़े, इसके लिए अपने स्तर से समाधान करने के लिए प्रयास करने को कहा।उन्होंने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी एवं फ्लैगशिप योजनाओं से अधिक से अधिक पात्र लोगों को पहल योजना कैम्प के माध्यम से लाभान्वित किया जाए। कलक्टर ने बैठक में पेयजल, विद्युत, चिकित्सा तथा अन्य विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए। जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशों की पालना की रिपोर्ट अगली बैठक में देने को कहा। उन्होंने विभागीय कार्यों को गति देते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने व विभागीय कार्यों के प्रति लापरवाही नहीं बरतने को कहा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी से विभाग द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सरकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करें। बैठक में फ्लैगशिप योजना, जन सूचना पोर्टल, जिले में जन आधारों की संख्या, जन आधार रजिस्ट्रेशन की प्रगति समीक्षा सहित नए जन आधारों के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारी से जानकारी ली। बैठक में आयुक्त नगर परिषद गणपत लाल खटीक, एसीईओ दिनेश चन्द्र पाटीदार, एक्सईएन डबल्यूआरडी हेमन्त पंडिया, परिवहन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह गुलिया, सीएमएचओ डॉ. जेपी बुनकर, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग हेमन्त खटीक, डीओआईटी जीवन राम मीणा, पशुपालन विभाग डॉ. हरिकेश मीणा, कृषि विभाग से गोस मोहम्मद, लेबर विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

फील्ड में जाकर करें औचक निरीक्षण

कलक्टर संधू ने जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डीओआईटी, उप निदेशक महिला एवं बाल विकास आईसीडीएस, पीडब्ल्यूडी, विद्युत, जिला रसद अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को फील्ड में जाकर औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए। साथ ही जिले में विभागों द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभागीय अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।