Udaipur एमपीयूएटी में नई जिम्मेदारी, सीटीएई में अनुपम डीन और जोशी निदेशक

Udaipur एमपीयूएटी में नई जिम्मेदारी, सीटीएई में अनुपम डीन और जोशी निदेशक
 
Udaipur एमपीयूएटी में नई जिम्मेदारी, सीटीएई में अनुपम डीन और जोशी निदेशक

उदयपुर न्यूज़ डेस्क, उदयपुर में महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MPUAT) के संघटक सीटीएई, होम साइंस और आरसीए कॉलेज में नए डीन और निदेशक नियुक्त कर दिए गए हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अजीत कुमार कर्नाटक ने विश्वविद्यालय के अधीनस्थ निदेशालय एव तीन महाविद्यालयों में निदेशक व अधिष्ठाताओं का चयन किया।

यह हुई हैं नियुक्तियां

डॉ. आरबी दुबे को आरसीए कॉलेज का डीन बनाया गया है। डॉ. दुबे वर्तमान में बीज एवं फार्म के एसोसिएट डायरेक्टर हैं। प्रो. धृति सोलंकी को होम साइंस कॉलेज, डॉ. अनुपम भटनागर को सीटीएई कॉलेज के डीन पद पर नियुक्त किया गया। इसके अलावा डॉ. सुनील जोशी को आयोजना एवं परिवेक्षण निदेशालय के निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। जोशी अभी इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर के पद पर नियुक्त थे।  दुबे वर्तमान में एसोसिएट डायरेक्टर बीज एवम फार्म हैं। डॉ दुबे जाने माने मक्का प्रजनक है। इन्होंने ने मक्का एवं औषधि फसलों की राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर 14 किस्मों का विकास किया है तथा 250 से अधिक शोध पत्र एवं आलेख राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में प्रकाशित कर चुके हैं।

प्रोफेसर धृति सोलंकी विगत 33 वर्षों से प्रसार एवं शिक्षण कार्यों से जुड़ी हुई हैं तो डॉ. अनुपम भटनागर को खनन के क्षेत्र में 33 वर्षों का गहन अनुभव है। इस अवसर पर निदेशक प्रसार डॉ. आरए कौशिक, निदेशक अनुसंधान डॉ. अरविन्द वर्मा, अधिष्ठाता डॉ. लोकेश गुप्ता, डॉ. एस. के. इन्टोदिया एवं छात्र कल्याण अधिकारी डा.मनोज महला उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि सीटीएई में 30 जून को ही डीन का पद रिक्त हुआ था। वहां से प्रो. पीके सिंह सेवानिवृत हो गए थे जबकि होम साइंस और आरसीए में पिछले साल 30 सितंबर से ही डीन के पद रिक्त थे और एडिशनल चार्ज दे रखा था।