वसुंधरा राजे के बेटे दुष्‍यंत सिंह की संपत्ति जानें कर आपके भी उड़ जाएंगे होश, महंगी कारों और कलेक्शन

वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह की संपत्ति जानें कर आपके भी उड़ जाएंगे होश, महंगी कारों और कलेक्शन
 
वसुंधरा राजे के बेटे दुष्‍यंत सिंह की संपत्ति जानें कर आपके भी उड़ जाएंगे होश, महंगी कारों और कलेक्शन

झालावाड़ न्यूज़ डेस्क, राजस्थान में दूसरे चरण के वोटिंग के लिए नामांकन का सिलसिला जारी है. नामांकन का आज आखिरी दिन है. कोटा संभाग की से बीजेपी प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह मैदान में हैं. बुधवार को दुष्यंत सिंह ने झालावाड़ बारां लोकसभा सीट नामांकन भरा. नामांकन के दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति का एफिडेविट भी दायर किया, जिसमें उनकी सालाना आय में वृद्धि हुई है.  साल 2019 लोकसभा चुनाव की अपेक्षा दुष्यंत सिंह की आय बढ़ी है. हालांकि उनके पास मौजदू सोने चांदी में कोई वृद्धि नहीं हुई है, सिर्फ उनका बाजार मूल्य बढ़ा है.

कितनी है कुल संपत्ति?

दुष्यंत सिंह के एफिडेविट के अनुसार, उनकी संपत्ति में वृद्धि हुई है. साल 2019 में उनकी कुल संपत्ति 13.44 करोड़ थी, लेकिन इस बार संपत्ति बढ़कर 14.17 करोड़ रुपये हो गई. दुष्यंत सिंह ने निर्वाचन आयोग को दिए गए एफिडेविट में बताया है कि उनके पास 1.75 करोड़ का सोना है. दुष्यंत सिंह की पत्नी निहारिका राजे के पास में 2.46 करोड़ रुपये का सोना है. इसके अलावा उनकी पत्नी के पास 3.5 लाख रुपये की चांदी भी है. दो प्राचीन बंदूकें भी उनके पास हैं.  

सालाना आय में 26 लाख का इजाफा

नामांकन के दौरान दुष्यंत सिंह ने पेश किए गए शपथ पत्र में अपनी सालाना आय 97.39 लाख रुपये बताई है, जबकि उनकी पत्नी निहारिका की आय मात्र 9333 रुपये ही बताई गई है. साल 2019 में दुष्यंत सिंह की आय 71.11 लाख थी. जिसमें 26 लाख सालाना का इजाफा हुआ है.  दुष्यंत सिंह ने कुल नकदी 49500 रुपये है, जबकि उनकी पत्नी के पास कुल नकदी 46800 रुपये है. इस तरह पति-पत्नि के पास कुल 96300 रुपये की नकदी वर्तमान में बताई है. दुष्यंत सिंह के 10 बैंक खातों में 8.25 लाख है और उनकी पत्नी के छह बैंक खातों में 4.15 लाख रुपये हैं. शेयर मार्केट में इस दंपती ने 52.93 लाख और बचत योजनाओं में 20.20 लाख रुपये इंवेस्ट किया है. दुष्यंत सिंह के पास 4.3 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. इसी तरह उनकी पत्नी के पास 3 करोड़ की संपत्ति है.

मर्सिडीज वोल्वो के साथ पांच रोल्स रॉयस कारें 

शपथ पत्र की मानें, तो दुष्यत सिंह के पास मर्सिडीज, वोल्वो, इनोवा और एक होंडा सिटी कार है. इन सबकी कीमत 1.54 करोड़ रुपये के आसपास है. वहीं, उनके हिंदू अभिव्यक्त कुटुंब में पांच रोल्स रॉयस कारें भी हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत 3 लाख बताई गई है. संपत्ति की बात करें तो जमीन और कमर्शियल प्रोपर्टी मिलाकर दुष्यंत सिंह के पास 7.17 करोड़ की संपत्ति है, जबकि पिछली लोकसभा चुनाव में उनके पास 8.27 करोड़ की संपत्ति थी. इसमें 1.10 करोड़ पये की कमी आई है.