Sawai madhopur देवनारायण महायज्ञ में वेद स्तुति मंडल एवं मंडप पूजन किया गया

Sawai madhopur देवनारायण महायज्ञ में वेद स्तुति मंडल एवं मंडप पूजन किया गया
 
Sawai madhopur देवनारायण महायज्ञ में वेद स्तुति मंडल एवं मंडप पूजन किया गया

सवाई माधोपुर न्यूज़ डेस्क, सवाई माधोपुर में मित्रपुरा तहसील के घाटा नैनवाड़ी स्थित देवधाम पर श्री देवनारायण महायज्ञ एवं मूर्ति स्थापना समारोह को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह रहा। समारोह के दूसरे दिन रविवार को देवधाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इस दौरान कई क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम से जुड़े रामसिंह गुर्जर ने बताया कि देवधाम घाटा नैनवाड़ी परिसर में आयोजित देवनारायण महायज्ञ का आयोजन हरभावता आश्रम के महंत बालकानंद गिरी महाराज के सानिध्य में किया जा रहा है। यज्ञ आचार्य के रूप में स्वर्ण पदक विजेता संजय महाराज दमण दीव के नेतृत्व में आहुतियां दी जाएंगी।

श्रीराम कथा का शुभारंभ कार्यक्रम के तहत रविवार को वेद स्तुति मंडल एवं मंडप पूजन का आयोजन किया गया। इसके साथ ही अग्नि नारायण प्रदुभाव एवं हवन आरती कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। रविवार दोपहर श्रीराम कथा का शुभारंभ किया गया। 9 दिवसीय यज्ञ के दौरान प्रतिदिन खुले भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है। कथा वाचन कार्यक्रम दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक कथावाचक संत श्रीराम झूलन दास जी महाराज के सानिध्य में आयोजित किया जा रहा है।

15 जुलाई को वेद स्तुति, नित्य अर्चना, हवन पूर्णाहुति व महाआरती के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम को लेकर आयोजन समिति ने अलग-अलग कार्यों के लिए जिम्मेदारियां बांट दी हैं। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि भी भाग लेंगे। ऐसे में मित्रपुरा थाना पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। घाटा नैनवाड़ी देवधाम में आयोजित यज्ञ को लेकर काफी उत्साह देखा गया।