Hanumangarh बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज में भ्रष्टाचार मुक्त समाज पर कार्यशाला

Hanumangarh बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज में भ्रष्टाचार मुक्त समाज पर कार्यशाला
 
Hanumangarh बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज में भ्रष्टाचार मुक्त समाज पर कार्यशाला

हनुमानगढ़ न्यूज़ डेस्क, जंक्शन स्थित बेबी हैप्पी मॉडर्न पीजी कॉलेज में मंगलवार को भ्रष्टाचार मुक्त समाज विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया तथा एमए भूगोल के पिछले व अंतिम वर्ष के यूनिवर्सिटी टॉपरों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि एसीबी के डीएसपी नरेश गेरा थे तथा अध्यक्षता कॉलेज प्रबंध समिति के निदेशक तरुण विजय ने की। इस अवसर पर चेयरमैन आशीष विजय, वाइस चेयरमैन रौनक विजय, व्यवस्थापक परमानंद सैनी, प्राचार्य डॉ. विशाल पारीक, वाइस प्रिंसिपल डॉ. मनोज शर्मा सहित अन्य व्याख्याता मौजूद थे। डीएसपी नरेश गेरा ने कहा कि रिश्वत लेना व देना दोनों ही अपराध है।

इसलिए युवाओं को विद्यार्थी जीवन में ही यह संकल्प लेना चाहिए कि भविष्य में वे न तो रिश्वत लेंगे और न ही देंगे। धार्मिक भाषा में रिश्वत लेना पाप की श्रेणी में आता है। आम जनता को स्वच्छ शासन देना लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित सरकार का दायित्व है। इसलिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में अधिकारियों व कर्मचारियों को जवाबदेह बनाने का प्रावधान है, ताकि यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी काम के बदले रिश्वत मांगे तो रिश्वत की राशि देने की बजाय सीधे एसीबी में शिकायत करें।

निदेशक तरुण विजय ने महाविद्यालय के एमए प्रीवियस एवं फाइनल के टॉपर्स को बधाई देते हुए कहा कि यह पूरे वर्ष की कड़ी मेहनत एवं लगन से पढ़ाई का परिणाम है कि वे महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की मेरिट सूची में अपना नाम शामिल करवाने में सफल हुए हैं। प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आशीष विजय ने कहा कि महाविद्यालय में शिक्षा का बेहतर माहौल उपलब्ध करवाने के लिए प्रबंधन प्रतिबद्ध है। हमारे विद्यार्थी हर संकाय में विश्वविद्यालय में अव्वल आ रहे हैं, यह हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है।