Kota शिक्षक भर्ती में 50% महिला आरक्षण का युवाओं ने किया विरोध

Kota शिक्षक भर्ती में 50% महिला आरक्षण का युवाओं ने किया विरोध
 
Kota शिक्षक भर्ती में 50% महिला आरक्षण का युवाओं ने किया विरोध

कोटा न्यूज़ डेस्क, कोटा शिक्षक भर्ती में महिला आरक्षण 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का युवाओं ने विरोध किया है। अखिल भारतीय बेरोजगार प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले युवाओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और कोटा में प्रदर्शन किया। सीएम के नाम एडीएम सिटी को ज्ञापन दिया। युवाओं ने कहा कि सरकार राजनीतिकरण का काम कर रही है। यह विधेयक युवाओं के खिलाफ है। सरकार महिलाओं को सशक्त बनाना चाहती है तो पहले मंत्रिमंडल में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ाए।

राजस्थान युवा एकीकृत संघ के प्रदेशाध्यक्ष मनोज मीना ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षक भर्ती में महिला आरक्षण 50 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है। पंचायती राज अधिनियम में संशोधन की भी अनुमति दी गई है, जो सरासर गलत है। यह लाखों युवाओं के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। इस फैसले से प्रदेश के लाखों युवा आक्रोशित और अवसाद में हैं। मनोज मीना ने कहा कि सरकार अगर महिलाओं को सशक्त बनाना चाहती है तो वहीं करे जहां महिलाओं के लिए कानून और नीतियां बनती हैं।

राज्य मंत्रिमंडल में महिलाओं को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी दें। राजस्थान के युवा सरकार का धन्यवाद करेंगे। राजस्थान के युवा सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। अगर सरकार अपना फैसला नहीं बदलती है तो उसे 5 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। सरकार ने 50 प्रतिशत आरक्षण की बात करके महिलाओं और पुरुषों के बीच खाई पैदा की है। अगर सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती है तो आने वाले समय में प्रदेश के युवा राजस्थान विधानसभा का घेराव करेंगे। भजनलाल सरकार को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, हम इस बिल के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे.