जयपुर जिले में भागवत कथा के दौरान 9 चेन करी चोरी, तीन लोग गिरफ्तार

सांगानेर गौशाला में भागवत कथा के दौरान हुई 9 चेन चोरी का खुलासा कर सांगानेर थाना पुलिस ने दो शातिर महिलाओं समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने दिल्ली, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में दो दर्जन से ज्यादा वारदातें कबूली हैं.......
 
जयपुर जिले में भागवत कथा के दौरान 9 चेन करी चोरी, तीन लोग गिरफ्तार
जयपुर न्यूज़ डेस्क !!! सांगानेर गौशाला में भागवत कथा के दौरान हुई 9 चेन चोरी का खुलासा कर सांगानेर थाना पुलिस ने दो शातिर महिलाओं समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने दिल्ली, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में दो दर्जन से ज्यादा वारदातें कबूली हैं. पुलिस आरोपी महिलाओं से चेन बरामद करने का प्रयास कर रही है। डीसीपी (ईस्ट) कावेंद्र सागर ने बताया कि फरियादी प्रमोद कुमार ने रिपोर्ट दी थी. जिसमें बताया गया कि पिंजरापोल गौशाला स्थित सुरभि भवन में 1 से 7 मई तक भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. 4 मई को नंदोत्सव के दौरान 9 महिलाओं की चेन चोरी हो गईं। इस पर पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद यूपी नंबर की गाड़ी को हिरासत में लिया और चेन चुराने वाली मुख्य सरगना हापुड यूपी निवासी छाया ठाकुर और मेरठ यूपी निवासी वर्षा गर्ग को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना के समय प्रयोग में आ रही कार को जब्त कर लिया और वाहन मालिक श्रवण कश्यप निवासी हापुड यूपी को गिरफ्तार कर लिया।

वह जंजीर पहनकर भागवत सुनने आने वाली महिलाओं पर नजर रखता था

पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी यूट्यूब पर भागवत कथा आयोजन देखकर कार बुक करते थे और रास्ते में कपड़े बदलकर भागवत कथा आयोजन से पांच किलोमीटर पहले गाड़ी खड़ी कर देते थे. लोकल ऑटो बुक करें और भागवत कथा के आयोजन में शामिल हों और नजर रखें कि कौन सी महिला सोने की चेन पहनकर आई है. गिरोह के सदस्य चेन पहने एक महिला के पास आते थे, उसे घेर लेते थे, उसका ध्यान भटकाते थे, उसकी चेन चुरा लेते थे और दूसरे साथी को दे देते थे। आरोपियों ने दिल्ली, हरियाणा, यूपी और राजस्थान के आदर्श नगर, जयपुर और दौसा में भागवत कथा के दौरान हुई चेन चोरी की वारदातें कबूल की हैं. घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.