राजस्थान के इस जिले में ACB ने लिया बड़ा एक्शन, रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

राजस्थान में भजनलाल सरकार लगातार भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कस रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम अलग-अलग जिलों से मिल रही शिकायतों के आधार पर ट्रैप कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को अजमेर जिले में एसीबी ने एक रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है........
 
राजस्थान के इस जिले में ACB ने लिया बड़ा एक्शन, रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार
अजमेर न्यूज़ डेस्क !!! राजस्थान में भजनलाल सरकार लगातार भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कस रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम अलग-अलग जिलों से मिल रही शिकायतों के आधार पर ट्रैप कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में बुधवार को अजमेर जिले में एसीबी ने एक रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार एसीबी अजमेर की विशेष इकाई ने कार्रवाई करते हुए पटवार मंडल गोगुंदा तहसील अरांई के पटवारी सरदार सिंह को उसके परिवार से 2 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

राजस्व रिकार्ड के शुद्धिकरण के नाम पर रिश्वत मांगी गई थी

एसीबी पुलिस महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी द्वारा एसीबी की विशेष इकाई अजमेर इकाई को शिकायत दी गई थी कि पटवारी सरदार सिंह ने रिश्वत की मांग कर परिवादी को परेशान किया जा रहा है . शिकायतकर्ता ने एसीबी स्पेशल यूनिट अजमेर में पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एसीबी अजमेर यूनिट ने शिकायतकर्ता की शिकायत का सत्यापन किया और जाल बिछाया। आज एसीबी पुलिस उपमहानिरीक्षक रणधीर सिंह के निर्देशन में अजमेर यूनिट के उपाधीक्षक राकेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए पटवारी सरदार सिंह को ₹2000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

शिकायत सत्यापन के दौरान रिश्वत लेने पर एक हजार रु

एसीबी महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि शिकायत के सत्यापन के दौरान पटवारी सरदार सिंह ने परिवादी से एक हजार रुपये की रिश्वत भी वसूली थी. इसके बाद शिकायत का सत्यापन कर कार्रवाई की गयी.

एसीबी पटवारी के घर और बैंक खातों की जांच कर रही है

एसीबी के उप महानिरीक्षक रणवीर सिंह की देखरेख में आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वहीं, एसीबी द्वारा पटवारी के घर और बैंक खातों की भी जांच की जा रही है. एसीबी ने भी आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.

एसीबी ने आम नागरिकों से की ये अपील

एसीबी अधिकारियों ने प्रदेशवासियों से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 941350 2834 पर 24 घंटे संपर्क कर भ्रष्टाचार विरोधी अभियान में योगदान देने की अपील की है. इस अभियान में यदि कोई सरकारी अधिकारी नियमानुसार काम के बदले रिश्वत मांगता है तो वह इस नंबर पर संपर्क कर अधिकारी से शिकायत कर सकता है।