Aligarh मोदी सरकार ने बजट में सभी वर्ग किए शामिल

Aligarh मोदी सरकार ने बजट में सभी वर्ग किए शामिल
 
Aligarh मोदी सरकार ने बजट में सभी वर्ग किए शामिल
 

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर ने  मोदी सरकार के अंतरिम बजट की उपलब्धियों पर चर्चा की. लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में आयोजित चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का अंतरिम बजट विकसित भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाता है और अगले 23 वर्षों के लिए दिशा निर्धारित करता है.

राजकुमार चाहर ने कहा कि बजट में अर्थव्यवस्था के सकारात्मक परिवर्तन के लिए सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की परिकल्पना के साथ गरीब युवा अन्नदाता मातृशक्ति के उत्थान को आदर्श वाक्य मानकर प्रस्तुत किया गया है. उन्होंने कहा कि बजट में सतत आर्थिक विकास के साथ राजकोष को मजबूती दी गई है. उन्होंने कहा कि अमृत काल में मोदी सरकार ने गरीब, अन्नदाता, युवा और नारी सहित समाज के सभी वर्गों को राष्ट्र की सफलता की कहानी से जोड़ने की कोशिश की है. 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी से बाहर निकाला है. नौ से 14 वर्ष की लड़कियों को सर्वाइकल कैंसर से बचाव के टीकाकरण को बढ़ावा देकर भारतीय महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए काम किया जा रहा है.
फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के संबंध में चर्चा करते हुए राजकुमार चाहर ने कहा कि करीब 4086 करोड़ रुपये की पेयजल योजना के माध्यम से पूरे लोकसभा क्षेत्र में 2024 के अंत तक हर घर में नल से गंगाजल पहुंचेगा. आलू प्रोसेसिंग यूनिट के लिए 160 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है. तीन रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा. इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह, जिलामंत्री संजय चौहान, सत्येंद्र सिंह आदि मौजूद रहे.


अलीगढ़ न्यूज़ डेस्क