Allahabad विश्व भाषा बनने की ओर अग्रसर है हिंदी डॉ. शिखा

Allahabad विश्व भाषा बनने की ओर अग्रसर है हिंदी डॉ. शिखा
 
Allahabad विश्व भाषा बनने की ओर अग्रसर है हिंदी डॉ. शिखा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  आयकर भवन के सभागार में  नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) की ओर से बैठक आयोजित की गई. मुख्य आयकर आयुक्त डॉ. शिखा दरबारी ने कहा कि हिंदी आज विश्व भाषा बनने की दिशा में कदम बढ़ा रही है. वह दिन दूर नहीं जब हिंदी विश्व पटल पर अपना परचम लहराएगी.

मुख्य आयकर आयुक्त ने सदस्य कार्यालयों से आए सभी विभागाध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों और अतिथियों से कहा कि इस मंच से हमारे पास राष्ट्र को नमन करने और मातृभाषा की प्रगति में योगदान देने का स्वर्णिम अवसर है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रो. संतोष भदौरिया ने सरकारी कामकाज में हिंदी के महत्व पर व्यख्यान दिया. इस मौके पर आयोजित कवि सम्मेलन में कवि श्लेष गौतम, अख्तर अजीज व कवयित्री प्रीता बाजपेयी ने काव्य पाठ किया. प्रधान आयकर आयुक्त आभा रानी सिंह, सत्येंद्र कुमार, विजय कुमार सिंह, गौरव श्रीवास्तव, धनलक्ष्मी चौरसिया, शैलेश अग्रवाल, नवीन प्रकाश आदि मौजूद रहे. संचालन हरिकृष्ण तिवारी ने की.

 

विद्यार्थियों को आग से बचाव की जानकारी दी

चक दाऊद नगर स्थित श्री बीपी सिंह बालिका हाईस्कूल में  आग से बचाव का प्रशिक्षण दिया गया. नैनी फायर स्टेशन के कर्मचारी कृपा शंकर तिवारी ने विद्यार्थियों को आग लगने के कारण और बचाव के उपायों के बारे में बताया. विद्यालय में अग्निशमन यंत्र की आवश्यकता पर भी बल दिया. कार्यक्रम में प्रधानाचार्य कृष्ण मुरारी सिंह, सिविल डिफेंस के दिनेश चंद्र श्रीवास्तव आदि लोग मौके पर मौजूद रहे.

 

इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क