Allahabad महिला गई विदेश, घर से चोरों ने उड़ाए डेढ़ करोड़ के गहने

Allahabad महिला गई विदेश, घर से चोरों ने उड़ाए डेढ़ करोड़ के गहने
 
Allahabad महिला गई विदेश, घर से चोरों ने उड़ाए डेढ़ करोड़ के गहने

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  लोकनाथ के एक युवक के घर से चोरों ने लॉकर का लॉक तोड़कर करीब डेढ़ करोड़ के गहने पार कर दिए हैं. हीरा, मोती और सोने के पुश्तैनी गहने गायब होने के बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की, लेकिन सिर्फ लॉक टूटने पर पुलिस ने घटना संदिग्ध बताकर  शाम तक मुकदमा दर्ज नहीं किया. चोरी कब और कैसे हुई, इसका पता नहीं चला है.

भारतीय भवन, लोकनाथ निवासी साकेत सारस्वत परिवार के साथ पुणे में निवास करते हैं. उनकी मां लोकनाथ में रहती हैं. कुछ माह पहले वह अपनी बेटी के साथ दुबई चली गईं थीं. इस दौरान मकान में ताला बंद था. मकान के एक हिस्से में एक किराएदार और घर की देखभाल के लिए साकेत सारस्वत के मामा रहते हैं. साकेत सारस्वत पुणे से और मां दुबई से वापस आईं. कमरे का ताला खोलने पर पता चला कि अलमारी के लॉकर टूटे हैं. पुश्तैनी गहने गायब हैं. एक हार का सेट, सोने एवं मोती का एक हार, सोने का एक हाथ फुल सेट, 10 अंगूठी, 10 पायल, चार सेट कान का गहना, 40 चांदी के सिक्के, दो कंगन, दो मंगलसूत्र, एक पुखराज, दो नीलम, एक मूंगा, एक लहसुनिया गायब था. इनकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई गई है. आरोप है कि पुलिस चौकी पर जाकर उन्होंने शिकायत की, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. कोतवाली पुलिस ने बताया कि सिर्फ लॉकर का टूटा है. इससे साफ है कि दरवाजा और आलमारी का लॉक खोला गया है.

फर्जी हस्ताक्षर में फंसे दो डॉक्टर

मोतीलाल नेहरू मंडलीय अस्पताल (काल्विन) में कार्यरत डॉ. आशुतोष पांडेय और डॉ. पंकज जायसवाल एक दूसरे का फर्जी हस्ताक्षर करने में फंस गए हैं.

प्रकरण सामने आने पर अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नाहिदा खातून सिद्दीकी ने संबंधित डॉक्टरों के वेतन रोकने का आदेश देने के साथ स्पष्टीकरण मांगा है. दोनों डॉक्टर अलग-अलग दिनों में ड्यूटी करते थे, जो डॉक्टर अनुपस्थित रहता था उसका हस्ताक्षर दूसरा डॉक्टर कर देता था.

इसका खुलासा तब हुआ जब अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया और दोनों डॉक्टरों का एक माह का वेतन रोकने का निर्देश भी दिया. इस बारे में प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक का कहना है कि यह विभागीय मामला है. जो सही कार्य नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

 

इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क