Bareilly यूपी दर्शन पार्क की तर्ज पर बनेगा वेस्ट-टू-वंडर

Bareilly यूपी दर्शन पार्क की तर्ज पर बनेगा वेस्ट-टू-वंडर
 
Bareilly यूपी दर्शन पार्क की तर्ज पर बनेगा वेस्ट-टू-वंडर

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  महाकुम्भ से पहले जिले में लखनऊ के यूपी दर्शन पार्क की तर्ज पर वेस्ट टू वंडर पार्क बनेगा. इसके लिए संगम क्षेत्र के करीब जगह तय कर ली गई है. पार्क हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ खास होगा. इसे तैयार करने की जिम्मेदारी नगर निगम को दी गई है.  प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने महाकुम्भ के कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने सभी कार्यों को समय से कराने के लिए कहा.

लखनऊ के यूपी दर्शन पार्क में सभी के लिए कुछ न कुछ खास है. ऐसे ही प्रयागराज में भी  पार्क बनना है. इसमें वेस्ट मैटेरियल का इस्तेमाल कर बेहतरीन काम किया जाना है. प्रमुख सचिव नगर विकास ने ऑनलाइन हुई बैठक में नगर आयुक्त को काम तेज गति से करने के लिए कहा. कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद से पूछा कि रात के वक्त कौन-कौन से काम हो रहे हैं. उसकी प्रगति रिपोर्ट मांगी.

उन्होंने अधिकारियों से ड्रोन की रिपोर्ट भी मांगी है. कुछ कार्यों के लिए शासनादेश जारी होना. इसके लिए निर्वाचन आयोग को पत्र भेजा जाना है. उन्होंने अधिकारियों से इसकी रिपोर्ट मांगी. साथ ही शहर में महाकुम्भ से पहले उद्यान के प्रस्तावित कार्यों का भी ब्योरा लिया.

 

चेन लूटने वाले लुटेरे गिरफ्तार

सिविल लाइंस में स्थायी अधिवक्ता की मां से चेन छिनैती करने वाले  आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए लुटेरों के कब्जे से 40500 रुपये, पांच मोबाइल फोन और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद हुई है. पकड़ा गया बदमाश हिस्ट्रीशीटर है.

सिविल लाइंस थाना प्रभारी रामश्रय यादव ने बताया कि  स्थायी अधिवक्ता के माता-पिता सुबह टहलने निकले थे. रास्ते में बाइक सवार  बदमाश उनकी मां के गले से सोने की चेन छीनकर भाग निकले थे. मुकदमा दर्ज कर सिविल लाइंस एवं एसओजी की टीम आरोपितों की तलाश कर रही थी. सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए पुलिस बदमाशों तक पहुंच गई.  पुलिस ने पोलो ग्राउंड के पास से विपिन कुमार निषाद और सोनू उर्फ कल्लू यादव निवासी ग्राम मवैया, औद्योगिक को पकड़ लिया गया.

 

बरेली न्यूज़ डेस्क