Basti फंदे से लटकती मिली विवाहिता की लाश

Basti फंदे से लटकती मिली विवाहिता की लाश
 
Basti फंदे से लटकती मिली विवाहिता की लाश

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   थानाक्षेत्र के हेंगापुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में साड़ी के फंदे से पंखे के सहारे  विवाहिता का शव मिला. घटना की सूचना पर पहुंची दुबौलिया पुलिस, फोरेंसिक टीम जांच में जुट रही. विवाहिता के मायके के लोगों ने दहेज के लिए बेटी को मार डालने का आरोप लगाया है.

हेंगापुर गांव निवासी रघुवीर की पत्नी शिवानी (23) का शव  की सुबह कमरे में साड़ी के फंदे से लटकता हुआ मिला. परिजनों ने घटना की सूचना पर पुलिस को दी. दुबौलिया पुलिस व फोरेंसिक टीम साक्ष्य संकलन कर जांच शुरु कर दी है. शिवानी के मायके के लोगों ने पति रघुवीर और अन्य परिजनों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. शिवानी के पिता नंदलाल निवासी खखौड़ा थाना कलवारी ने बताया की अभी पिछले वर्ष 10  को ही अपनी बेटी शिवानी की शादी रघुवीर से की थी, अपने सामर्थ्य के हिसाब से दान-दहेज़ दिया था. शादी के  माह बाद ही रघुवीर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा था. इस बात की शिकायत रघुवीर के बड़े भाई सुनील से की गई थी. दुबौलिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

दहेज हत्या का केस दर्ज घटना के बाबत पूछे जाने पर एसओ दुबौलिया चन्द्रकांत पाण्डेय ने थानाक्षेत्र के हेंगापुर गांव में विवाहिता की मौत के मामले में शिवानी के पति समेत घरवालों के खिलाफ दहेज हत्या व अन्य आपराधिक धाराओं में केस दर्ज कर मामले की तहकीकात की जा रही है.

 

किराया मांगने पर व्यवसायी की पिटाई

थानाक्षेत्र में टेंट का किराया मांगने पर मनबढ़ युवक ने टेंट व्यवसायी की पिटाई कर दी. मामला छावनी कस्बे के बभनगांवा मार्ग का है. पीड़ित ने तहरीर दे दिया है. थानाक्षेत्र के गुंडा कुंवर निवासी रामनयन छावनी कस्बे में टेंट का काम करते हैं. पैकोलिया निवासी  पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गांव में जयंती समारोह के लिए टेंट बुक किया था. कार्यक्रम समाप्त होने पर टेंट का किराया अगले दिन देने की बात कही. आरोप है कि टेंट व्यवसायी द्वारा  की शाम किराया मांगने पर बाइक सवार मनबढ़ ने गालीगलौज कर मारपीट की. घटना के बाद टेंट व्यवसायी ने थाने पर शिकायत की है.

 

बस्ती  न्यूज़ डेस्क