Bhopal चलती ट्रेन में सराफा कारोबारी को चाकू मारकर तीन लाख रुपये और जेवर लूट के मामले में पुलिस ने छह को दबोचा

Bhopal चलती ट्रेन में सराफा कारोबारी को चाकू मारकर तीन लाख रुपये और जेवर लूट के मामले में पुलिस ने छह को दबोचा
 
Bhopal चलती ट्रेन में सराफा कारोबारी को चाकू मारकर तीन लाख रुपये और जेवर लूट के मामले में पुलिस ने छह को दबोचा

भोपाल न्यूज डेस्क।।हाल ही में रेलवे पुलिस ने चलती ट्रेन में एक सराफा कारोबारी को पकड़कर उससे रुपये लूट लिए। तीन लाख रुपये और सोने के आभूषण लूटने का मामला सामने आया है। इस मामले में गिरोह के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें एक नाबालिग भी शामिल है. बदमाशों के साथ रैकी कर वारदात को अंजाम दिया गया। उससे लूट की अन्य घटनाओं के बारे में पूछताछ की जा रही है।

जीआरपी थाना प्रभारी जहीर खान ने बताया कि गंजबासौदा निवासी 48 वर्षीय राजेश सोनी लंबे समय से गंजबासौदा और भोपाल में व्यापारियों के लिए सोने के आभूषण बनाने का काम करते हैं। इसके लिए वह अक्सर भोपाल जाता रहता था। वह बिलासपुर भोपाल पैसेंजर और पंजाब मेल से यात्रा कर रहा था। 26 मार्च को राजेश सोनी बिलासपुर-भोपाल ट्रेन के एस-वन कोच में भोपाल आ रहे थे। उनके पास मौजूद बैग में 3 लाख रुपये और करीब 3.25 लाख रुपये के सोने के आभूषण थे। निशातपुरा आउटर के पास ट्रेन की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई, जिसके बाद एक युवक ने राजेश की गर्दन पर बड़ा चाकू रख दिया और बैग देने को कहा. राजेश ने विरोध किया तो युवक के दो और साथी भी आ गए और जबरदस्ती बैग छीनने की कोशिश की और उसे बैग समेत गेट पर खींच लिया। इसी बीच चाकू लहरा रहे युवक ने राजेश पर तीन से चार वार कर दिए। पकड़ ढीली होते ही बैग तो खुल गया, लेकिन युवक भी बैग समेत चलती ट्रेन से गिर गया। वहीं, उसके दो साथी भी चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकले. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट और लूट का मामला दर्ज किया है.

गंजबासौदा स्टेशन से बदमाशों का सुराग मिला
टीआई खान ने बताया कि इस मामले में साफ है कि रेकी कर वारदात को अंजाम दिया गया है। इसी वजह से भानपुर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और सांची, विदिशा और गंजबासौदा रेलवे स्टेशन पर लगे कैमरों की फुटेज की जांच की गई। गंजबासौदा में लगे कैमरे से भानपुर के आसपास दौड़ रहे तीन लड़कों में से दो का हुलिया मिला। लड़कों को पकड़कर पूछताछ की गई तो पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो गया।

तीनों युवक गंजबासौदा के रहने वाले हैं
इस मामले में पुलिस ने गंजबासौदा निवासी 18 वर्षीय अबुजर राईन, रंभा नगर भोपाल निवासी 18 वर्षीय ओसामा, आरिफ नगर निवासी शाहरुख, 18 वर्षीय साहिल को गिरफ्तार किया है। 31 वर्षीय आदिल नवाब कॉलोनी का रहने वाला है। काजी कैंप का रहने वाला है और नाबालिग गंजबासौदा का रहने वाला है। ओसामा भी गंजबासौदा का मूल निवासी है। पूछताछ में पता चला कि अबुजर और सगीर को पता था कि राजेश के पास काफी नकदी और सोना है. उसने ओसामा से बात करने के बाद डकैती की योजना बनाई.

तीन बदमाश विदेश से आए थे
26 मार्च को रेस कर रहे अबुजर ने साहिल, शाहरुख और आदिल को राजेश के ट्रेन के एस-1 कोच में चढ़ने की जानकारी दी। सूचना मिलने पर विदिशा रेलवे स्टेशन से तीनों एक ही कोच में चढ़ गए, जबकि अबुजर और उसका साथी दूसरे कोच में थे। निशातपुरा आउटर पर भानपुर घांट के पास ट्रेन धीमी होते ही साहिल और उसके दो साथियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। काजी कैंप में रहने वाला आदिल आरोपी को अपने स्कूटर पर ले गया था, जो घटना के बाद भाग गया।

इतवारा में भी डकैती का प्रयास किया गया
गिरोह ने पहले इतवारा में राजेश को पीटने और लूटने की कोशिश की थी, लेकिन तब तक भीड़ जमा हो गई थी। इसके बाद मामले को हादसा बताकर रफा-दफा कर दिया गया। इसके बाद बदमाशों ने दुस्साहस दिखाया और चलती ट्रेन में दरिंदगी की.

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।।