Bhopal स्वस्थ जीवन शैली के प्रति लोगों को जागरूक करने ​के लिए कल से गांधी भवन में शुरू होगा अनंत महोत्सव

Bhopal स्वस्थ जीवन शैली के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कल से गांधी भवन में शुरू होगा अनंत महोत्सव
 
Bhopal स्वस्थ जीवन शैली के प्रति लोगों को जागरूक करने ​के लिए कल से गांधी भवन में शुरू होगा अनंत महोत्सव

भोपाल न्यूज डेस्क।। अनंत मोहोत्सव का आयोजन गांधी भवन में 5 से 7 अप्रैल तक दोपहर 3 से 10 बजे तक किया जाएगा। अनंत मंडी जैविक उत्पादों और स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक रविवार को गांधी भवन में मंडी का आयोजन करती है, जहां जैविक किसान सीधे फल, सब्जियां, अनाज लाते और बेचते हैं। जैविक उत्पाद और हस्तशिल्प के स्टॉल भी लगाए गए हैं। इस तीन दिवसीय अनंत मोहोत्सव में विभिन्न विषयों पर कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। तीनों दिन पत्रि कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।

संगीत और थिएटर कार्यशालाएँ

5 अप्रैल को गौरव नेमा द्वारा संगीत कार्यशाला होगी। 6 अप्रैल को आशिमा विश्नोई की ओर से महिलाओं के लिए थिएटर वर्कशॉप, एकलव्य संस्था की ओर से बच्चों का कॉर्नर और आप जो कहिए, आप ते है पर परिचर्चा होगी। 7 अप्रैल को किरण गुर्जर द्वारा अपना भोजन खुद उगाने पर कार्यशाला, शशि भूषण द्वारा तनाव मुक्त पालन-पोषण पर कार्यशाला और किसान परिचर्चा होगी। सांस्कृतिक गतिविधियों में ओपन माइक, तान्या और गौरव द्वारा गीत प्रस्तुति, तत्संग बैंड द्वारा कबीर और सूफी संगीत शामिल होंगे।

फूड फेस्टिवल धमाकेदार होगा
इस वर्ष अनंत मोहोत्सव में जैविक खाद्य उत्सव मुख्य आकर्षण होगा। 10 से अधिक फूड स्टॉल लगाए जाएंगे। मेनू में ज्वार, बाजरी रोटली, ज्वार खिचड़ी, बाजरा का हलवा, रागी डोसा, मल्टीग्रेन इडली, रागी पैन केक जैसे बाजरा व्यंजन शामिल होंगे। इसके अलावा आपको अलसी का जूस, दही, मफिन, केक, कटलेट और कई तरह की चाट डिश भी मिलेंगी.

मध्यप्रदेश न्यूज डेस्क।।