Bilaspur पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि, BJP ने मनाया समर्पण दिवस

Bilaspur पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि, BJP ने मनाया समर्पण दिवस
 
Bilaspur पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि, BJP ने मनाया समर्पण दिवस

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, बिलासपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रेरणा स्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रुप में मनाया। इस दौरान विधायक अमर अग्रवाल ने कहा कि अंत्योदय के सूत्रधार पंडित दीनदयाल के व्यक्तित्व और कृतित्व भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रणेता भगवान राम की विचारधारा से साम्यता रखते है।

राष्ट्रपिता ने भी राम राज्य की परिकल्पना को लेकर कहा था कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। साल 2014 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए योजनाओं और कार्यक्रमों को माध्यम बनाया है। आने वाले कुछ दिनों में देश मोदी की गारंटी पर पीएम मोदी को चुनने जा रहा है।

दीनदयाल अंत्योदय योजना ग्रामीण भारत की नई क्रांति

विधायक अमर अग्रवाल ने कहा केंद्र सरकार की वित्तीय समावेशन की योजना आज समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है तो वह पंडित जी के अंत्योदय का ही उदाहरण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘दीनदयाल अंत्योदय योजना’ की शुरुआत की जो आज ग्रामीण भारत की एक नई क्रांति बन चुकी है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था आत्मनिर्भर भारत

अमर अग्रवाल ने कहा पं दीनदयाल जी के चितन और विचार पीढ़ियों को प्रेरित करने वाले हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने 1951 में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ मिलकर भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। उनका मानना ​​था कि एक मजबूत राष्ट्र एक मजबूत दुनिया में योगदान देगा। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत पर ध्यान केंद्रित किया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने एक ऐसे भारत की कल्पना की जो न केवल कृषि में बल्कि रक्षा में भी आत्मनिर्भर होगा। पंडित दीनदयाल जी का मानना था एक सरकार बहुमत पर चल सकती है जबकि एक देश आम सहमति पर चलता है। देश में विभिन्न राज्यों का निर्माण भी दीनदयाल उपाध्याय की दूरदर्शिता के कारण ही हो रहा है।

बिलासपुर न्यूज़ डेस्क!!!